लाइव टीवी

NEET PG का कटऑफ 6 पर्सेंटाइल हुआ कम, सरकार ने दी मंजूरी

News18Hindi
Updated: May 8, 2019, 3:45 PM IST
NEET PG का कटऑफ 6 पर्सेंटाइल हुआ कम, सरकार ने दी मंजूरी
Neet Cut off

अब सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी का न्यूनतम अंक 44 पर्सेंटाइल हो गया है, दिव्यांगों के लिए 39 पर्सेंटाइल, जबकि एससी-एसटी और ओबीसी के परीक्षार्थियों लिए कट-ऑफ 34 पर्सेंटाइल हो गया है

  • Share this:
NEET PG (पोस्‍टग्रेजुएशन कोर्स) में दाखिले की राह देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल सरकार ने NEET PG का कट-ऑफ 6 पर्सेंटाइल कम करने की अनुमति दे दी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) के निदेशक मंडल के परामर्श करके 2019-20 तक नीट-पीजी कोर्सेज की सीटें घटाने का निर्ण्‍य लिया है.

अब सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थी का न्यूनतम अंक 44 पर्सेंटाइल हो गया है, दिव्यांगों के लिए 39 पर्सेंटाइल, जबकि एससी-एसटी और ओबीसी के परीक्षार्थियों लिए कट-ऑफ 34 पर्सेंटाइल हो गया है. उन्होंने कहा कि इस कट-ऑफ को पार करने वाले छात्र अब अकादमिक वर्ष 2019-20 के लिए मेडिकल के परास्नतक पाठ्यक्रम में दाखिल ले सकेंगे. हाल ही में नीट एग्‍जाम का आयोजन देश भर में परीक्षा का आयोजन किया गया  था. हालांकि फानी तूफान के चलते ओडिशा में परीक्षा स्थगित कर दी गई थी. अब ओडिशा में 20 मई को परीक्षा होगी. साथ ही कर्नाटक में जिन स्टूडेंट्स की ट्रेन लेट होने के कारण परीक्षा छूटी थी, उनके लिए भी 20 मई को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

UPPSC Combined Mains 2018: एप्लीकेशन फॉर्म जारी, जानें वैकेंसी, योग्यता और अप्लाई करने का प्रोसेस

छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग के तीन कॉलेज बंद, 4 होंगे मर्ज, घटेंगी 3 हजार सीटें

जूनियर रिसर्च फेलो के लिए 150 वैकेंसी, M.A. में 55% वालों को मिलेगी 31000 की फेलोशिप

PSEB 10th Result 2019: गांव के इलाके के छात्रों ने शहरी बच्चों को छोड़ा पीछे, 3.29 % ज्यादा पास, pseb.ac.in पर आएगा स्कोर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 8, 2019, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...