NEET Result 2020: जल्द जारी होगा नीट का रिजल्ट और आंसर-की, जानें पूरी डिटेल

नीट परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है.
नीट परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है.

NEET Exam 2020: पिछले साल, परीक्षा के एक महीने के बाद नीट रिजल्ट की घोषणा की गई थी. हालांकि, इस बार कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण पहले से ही देरी हो चुकी है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 12:44 PM IST
  • Share this:
NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) जल्द ही नीट परीक्षा 2020 (Neet Exam 2020) की घोषणा कर सकता है. रिजल्ट की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट - ntaneet.nic.in - पर की जाएगी. परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की गई थी जिसमें 15 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. हालांकि, रिजल्ट जारी करने से पहले एनटीए आंसर-की (NTA Answer Key) और ओएमआर शीट रिलीज करेगा. आंसर-की रिलीज होने के बाद कैंडीडेट्स को ऑब्जेक्शन करने का मौका मिलेगा. बाद में फाइनल आंसर की रिलीज की जाएगी. फाइनल की रिलीज होने के बाद तुरंत रिजल्ट जारी किया जाएगा.

पेन और पेपर मोड में हुई थी परीक्षा
पिछले साल, परीक्षा के एक महीने के बाद नीट रिजल्ट की घोषणा की गई थी. हालांकि, इस बार कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण पहले से ही देरी हो चुकी है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. एनटीए ने जेईई मेन रिजल्ट (JEE Main Result) को सिर्फ पांच दिनों के अंदर ही घोषित कर दिया. हालांकि, यह भी कहा जा रहा है कि नीट का रिजल्ट आने में देरी हो सकती है क्योंकि इसकी परीक्षा पेन और पेपर मोड में की गई थी. कोरोना गाइडलाइन्स (Corona Pandemic Health Guidelines) की वजह से ओएमआर बॉक्स को तीन दिनों के भीतर खोला गया.

NEET Result 2020: कैसे करें चेक
- आधिकारिक वेबसाइट - ntaneet.nic.in - पर जाएं.



- नीट रिजल्ट वाले विकल्प पर क्लिक करें.

- अपने क्रेडेंशियल्स डालें.

- आपका नीट स्कोर कार्ड आपको दिख जाएगा.

ये भी पढ़ें-
दिल्ली HC का सरकार को निर्देश, DU प्रोफेसरों की पेंडिंग सैलरी का करे रिव्यू
ई-रिक्शा ड्राइवर का बेटा लंदन के ballet school के लिए ‘क्राउडफंड’ से जुटा रहा फीस

नलिन खंडेलवाल ने किया था टॉप
पिछले साल नीट की परीक्षा में नलिन खंडेलवाल ने टॉप किया था जिसमें उनको 720 में से 701 अंक मिले थे. जबकि दिल्ली के भाविक बंसल और उत्तर प्रदेश के अक्षत कौशिक की क्रमशः दूसरी व तीसरी रैंक आई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज