Home /News /career /

neet ug 2022 admit card to be released soon at neet nta nic in

NEET UG 2022: नीट एडमिट कार्ड से पहले जारी होगी खास स्लिप, चेक करें ये जानकारी

NEET UG 2022, NEET Exam: एडमिट कार्ड में कोई भी गलती होने पर NTA को सूचित करें

NEET UG 2022, NEET Exam: एडमिट कार्ड में कोई भी गलती होने पर NTA को सूचित करें

NEET UG 2022, NEET Exam: नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को संभावित है. एनटीए ने अभी तक नीट परीक्षा 2022 के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं किए हैं. माना जा रहा है कि नीट एडमिट कार्ड के साथ सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भी जारी किया जा सकता है, जैसा जेईई मेन 2022 परीक्षा के पहले सत्र के लिए किया गया है. नीट परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के यूजी पाठ्यक्रम में एडमिशन मिलेगा. इसके लिए परीक्षा के बाद उनकी काउंसलिंग की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (NEET UG 2022, NEET Exam). बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब कॉलेज/यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम (Entrance Exams) का दौर शुरू हो चुका है. अभी तक के अपडेट के अनिसार, नीट यूजी परीक्षा 17 जुलाई 2022 को हो सकती है. हालांकि, नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों ने कई वजहें बताते हुए परीक्षा को स्थगित कराने की मांग की है.

नीट परीक्षा (NEET Exam) एनटीए द्वारा आयोजित की जाएगी. उम्मीद की जा रही है कि नीट परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे. नीट यूजी 2022 के एडमिट कार्ड (NEET UG 2022 Admit Card) ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर अपलोड किए जाएंगे. उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन जारी होने के बाद इसी वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने होंगे.

मिल सकता है ये फॉर्म
कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. इसी बीच जेईई परीक्षा के एडमिट कार्ड के साथ एक सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म जारी किया गया था. उसमें उम्मीदवारों को अपनी सेहत और ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी देनी होगी. माना जा रहा है कि शायद एनटीए नीट परीक्षा के लिए भी एक ऐसा ही सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म जारी करे.

नीट एडमिट कार्ड में मिलेगी ये जानकारी
नीट एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, परीक्षा केंद्र और पता, परीक्षा का समय, एग्जाम गाइडलाइंस, कोविड 19 दिशा-निर्देश आदि की जानकारी दी जाएगी. यह भी हो सकता है कि नीट यूजी एडमिट कार्ड से पहले एडवांस्ड इन्फॉर्मेशन स्लिप जारी की जाए. इस स्लिप में एग्जाम सेंटर सिटी की डिटेल्स दी जाएंगी. नीट परीक्षा के लिए 18.5 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

ये भी पढ़ें:
Career Tips: फ्रीलांसिंग के हैं गजब फायदे, जानकर आप भी ढूंढने लगेंगे मौके
UPTET 2022: शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए देनी होगी इतनी फीस, अपने वर्ग के हिसाब से करें नोट

Tags: Entrance exams, NEET, Neet exam, NTA, नीट परीक्षा

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर