बड़ी बात : कोरोना वायरस के खौफ के बीच NIT राउरकेला ने समय पर पूरा किया सत्र

बड़ी बात : कोरोना वायरस के खौफ के बीच NIT राउरकेला ने समय पर पूरा किया सत्र
एनआईटी राउरकेला ने समय पर सत्र पूरा कर लिया है.

एनआईटी राउरकेला में कुल 1282 विद्यार्थियों ने स्नातक पूरा किया. जो छात्र ग्रेड से संतुष्ट नहीं होंगे उनके पास कॉलेज खुलने के बाद फिर से परीक्षा देने का विकल्प होगा.

  • Share this:
कोरोना महामारी व लॉकडाउन के बीच राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआइटी) राउरकेला की ओर से 2019-20 शिक्षा सत्र पूरा कर लिया गया है. सफलतापूर्वक और समय पर ऐसा करने वाला ये देश का पहली एनआईटी ब्रांच है. कुल 1282 विद्यार्थियों ने स्नातक पूरा किया. ऐसे विद्यार्थी जो ग्रेड से संतुष्ट नहीं होंगे उनके पास कॉलेज खुलने के बाद फिर से परीक्षा लिखने का विकल्प होगा. देश के अन्य संस्थानों से पहले एनआइटी राउरकेला ने निर्धारित समय के भीतर एक अद्वितीय मूल्यांकन योजना का पालन करके व सभी शैक्षणिक गतिविधि के आधार पर आकलन करते हुए परिणाम घोषित किया जिससे छात्रों में खुशी देखी जा रही है.

हायर एजुकेशन डिग्री लेना होगा आसान
इससे वे अपने कार्यक्रम के अनुसार नए नौकरी में शामिल हो पाएंगे या उच्च डिग्री हासिल करने में सक्षम होंगे. ये पहला एनआईटी है जिसने कोरोना महामारी के बीच, जो अधिकतम तीन विषयों में फेल हुए हैं उनके लिए जुलाई के दूसरे सप्ताह में सप्लिमेंट्री परीक्षा ऑनलाइन देने की सुविधा सुनिश्चित की है जिसका परिणाम भी मध्य जुलाई तक घोषित कर दिया जाएगा . संस्थान सामान्य कार्यक्रम के अनुसार 20 जुलाई 2020 को शैक्षणिक कार्यक्रमों को फिर से खोलने की योजना बना रहा है. कक्षाएं ऑनलाइन और नियमित समय पर आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ेंः
9वीं, 11वीं में फेल छात्रों के लिए केंद्रीय विद्यालय ने लिया बड़ा फैसला, पढ़ें


4000 हेल्थ स्टाफ की भर्ती, पंजाब मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट लेगा एग्जाम


ऑनलाइन मोड की हैं सारी सुविधाएं
संस्थान डिजिटल कक्षाओं से लैस है जिसमें शिक्षण और सीखने के ऑनलाइन मोड के लिए आवश्यक सभी सुविधाएं हैं. एमएचआरडी द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कक्षाएं शुरू हो जाएंगी और समय-समय पर अपडेट की जाएंगी. संस्थान के निदेशक प्रो. अनिमेष विश्वास ने पीआईसी परीक्षा, डीन, एसोसिएट डीन, अधिकारियों और शैक्षणिक मामलों के कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत और फलदायक परिणाम के लिए बधाई दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज