लाइव टीवी

दो महीने बंद रहने के बाद 15 अक्टूबर से फिर खुलेगा श्रीनगर का NIT

News18Hindi
Updated: September 29, 2019, 12:10 PM IST
दो महीने बंद रहने के बाद 15 अक्टूबर से फिर खुलेगा श्रीनगर का NIT
श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) 15 अक्टूबर को फिर से खुलेगा.

अनुच्छेद 370 में बदलाव से तीन दिन पहले ही, घाटी में स्थितियां खराब होने के चलते संस्थान ने कक्षाओं को निलंबित कर दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2019, 12:10 PM IST
  • Share this:
NIT Srinagar Reopen: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) 15 अक्टूर को फिर से खुलेगा. ये जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय की ओर से दी गई. केंद्र सरकार (Central government) ने अनुच्‍छेद 370 (Article 370) में बदलाव कर जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and  Kashmir) का विशेष दर्जा खत्‍म कर दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया है.

अनुच्‍छेद 370 में बदलाव से तीन दिन पहले ही, घाटी में स्थितियां खराब होने के चलते संस्थान ने कक्षाओं को निलंबित कर दिया था. छात्रों को अगली सूचना तक अपने-अपने राज्यों में लौटने के लिए कहा गया था. बता दें कि नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ श्रीनगर तकरीबन 74 दिन बंद रहा.

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष संवैधानिक दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के तहत प्रावधानों को 5 अगस्त को रद्द कर दिया था. लेकिन इंस्टिट्यूट 3 अगस्त से ही बंद था.

@HRDMinistry @nitsriofficial की ओर से इंस्टिट्यूट खुलने पर शिक्षा सचिव सुब्रमण्यम की ओर से ट्वीट कर सुचारू शैक्षणिक सत्र के लिए शुभकामनाएं दी गईं.

इंस्टिट्यूट बंद होने के भी अलावा घाटी में 5 अगस्‍त के बाद से  कई प्रतिबंध लगाए गए थे. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu and  Kashmir) में अब इन प्रतिबंधों में अब छूट दी जा चुकी है, लेकिन कई इलाकों में अब भी पाबंदियां हैं. किसी भी बड़े ऑपरेशन को 5 अगस्‍त के बाद से अंजाम नहीं दिया जा सका है. इंटरनेट और मोबाइल पर प्रतिबंध घाटी में एक नई चुनौती बनकर सामने आई है.

ये भी पढ़ें-
AP Grama Sachivalayam 1.6 लाख वैकेंसी: 30 सितंबर को जारी होंगे अपॉइंटमेंट लेटर
Loading...

CAT 2019 Correction window खोला गया, पढ़ें जरूरी निर्देश
गरीबी के चलते छोड़ी थी मेडिकल की पढ़ाई, अब गरीबों को कराते हैं NEET की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...