Sarkari naukri: नीति आयोग ने निकाली नौकरी, सैलरी 2 लाख रुपए महीना

नीति आयोग ने Senior Specialist/ Specialist in Flexi pool पोस्ट्स के लिए संभावित 16 वैकेंसी निकाली हैं.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 4:53 AM IST
Sarkari naukri: नीति आयोग ने निकाली नौकरी, सैलरी 2 लाख रुपए महीना
नीति आयोग में नौकरी
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 4:53 AM IST
Sarkari naukri: अगर आप ऐसी नौकरी चाहते हैं जिसमें लाखों में सैलरी हो, दफ्तर आने-जाने की सुविधा मिले. अपने आप जाएं तो पूरा किराया आपको दिया जाए. हफ्ते में 5 दिन काम करना हो. लाखों में सैलरी हो, तो नीति आयोग आपका सपने सच करने जा रहा है. पढ़ें इस नौकरी की पूरी डिटेल.

नीति आयोग ने Senior Specialist/ Specialist in Flexi pool पोस्ट्स के लिए संभावित 16 वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर भर्ती रेगुलर और कॉन्ट्रेक्ट दोनों आधार पर होगी. शुरुआत में कॉन्ट्रेक्ट की समय सीमा 3 साल होगी, जिसे बाद में बढ़ाकर 5 साल कर दिया जाएगा.

कॉन्ट्रेक्ट आधार पर भर्ती हुए कैंडीडेट्स को रेजिडेंशियल एकोमोडेशन, ऑफिशियल ट्रांस्पोर्ट, leave encashment या अन्य भत्तों की सुविधा नहीं दी जाएगी . ये सुविधाएं नियमित सरकारी कर्मचारी को मिलेंगी. छुट्टियों के लिए जो नियम सरकारी कर्मचारी के लिए हैं वे कॉन्ट्रेक्ट के आधार पर नौकरी पाने वालों को नहीं मिलेंगे.

एप्लीकेशन प्रोसेस- कॉन्ट्रेक्ट अपॉइंटमेंट्स के लिए अप्लाई करने वाले कैंडीडेट्स को NITI Aayog की ऑफिशियल वेबसाइट niti.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट पर Career-Recruitment के लिए दिए लिंक पर क्लिक कर, एप्लीकेशन फॉर्म भरें. एप्लीकेशन फॉर्म के साथ कैंडीडेट्स सेल्फ अटेस्टेड डॉक्यूमेंट्स भी अपलोड करने होंगे.

Senior Specialist पद के लिए पे लेवल13 1,23100-215900 रुपए होगा. इसके लिए कैंडीडेट्स के पास डिसिप्लीन, MBBS, इंजीनियरिंग या टेक्नोलॉजी में मास्टर्स की डिग्री हो. सेक्शन A और B पास पास किए हो. साथ ही मैनेजमेंट में दो साल का पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा हो. कैंडीडेट्स की उम्र 33 साल से कम और 50 साल से ज्यादा न हो. कैंडीडेट्स के पास 10 साल का तजुर्बा हो.

Specialist पद के लिए कैंडीडेट्स को सैलरी 1,45,000 रुपए मिलेगी. पे लेवल 12 के मुताबिक सैलरी 7,8800-209200 होगी. इस पद के लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन ऊपर बताए पद के बराबर ही मांगी गई है. कैंडीडेट्स की उम्र 30 साल से कम और 50 साल से ज्यादा न हो. 8 साल का काम का तजुर्बा हो.

ये भी पढ़ें-
Loading...

WBJEE JENPAUH Result 2019: wbjeeb.nic.in पर परिणाम जारी, चेक करें ड‍िटेल
IAS Interview में दहेज पर पूछा ये सवाल, दिया ऐसा ट्रिकी जवाब
IPS success story: 35 सरकारी नौकरियों के एग्जाम में हुआ था फेल, अब 104वीं रैंक के साथ क्लियर किया UPSC एग्जाम
First published: July 27, 2019, 4:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...