NLAT 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट और एडमिशन प्रोसेस पर लगाई रोक, कल होगी परीक्षा

NLAT 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट और एडमिशन प्रोसेस पर लगाई रोक, कल होगी परीक्षा
सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी.

NLAT 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट ने रिजल्ट और एडमिशन पर लगाई रोक, कल होगी परीक्षा NLAT 2020 Exam supreme court bans result and admission process exam will be held on 12th september

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 3:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court of India) ने अपने आदेश में कहा है कि NLAT 2020 परीक्षा के आधार पर किसी भी लॉ कॉलेज में एडमिशन नहीं दिया जाएगा. शीर्ष अदालत ने 12 सितंबर को होने वाली परीक्षा को आयोजित करने की अनुमति तो दे दी है लेकिन कहा है कि जब तक कि याचिका के बारे में कोई फैसला नहीं आ जाता है तब तक न तो इसका रिजल्ट घोषित किया जाएगा और न ही इसके माध्यम से किसी कॉलेज में एडमिशन दिया जाएगा.

सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई थी याचिका
बता दें कि नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी (NLSIU), बैंगलोर के पूर्व कुलपति और एक छात्र के पिता द्वारा दायर याचिका के बाद यह फैसला आया है. याचिका में कहा गया है कि परीक्षा अलग से कराने संबंधी अधिसूचना पूरी तरह मनमानीपूर्ण और गैरकानूनी है. सुप्रीम कोर्ट ने NLSIU को काउंटर एफिडेविट फाइल करने की इजाजत दी है. अगली सुनवाई 16 सितंबर को होगी.





ये भी पढ़ें
NEET Exam 2020: पेपर सॉल्व करते वक्त अपनाएं ये टिप्स, जानें कट-ऑफ और पैटर्न
UPSEE 2020 Admit Card: एडमिट कार्ड हुआ जारी, upsee.nic.in पर करें चेक

15 सितंबर को जारी होना था रिजल्ट
इससे पहले 15 सितंबर को रिजल्ट जारी होना था और शिड्यूल के मुताबिक 18 सितंबर से एकेडमिक क्लास शुरू होनी थी. लेकिन अब रिजल्ट कैंसिल होने के बाद पूरी प्रक्रिया रुक गई है. परीक्षा छात्रों द्वारा उनके घर से भी दी जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक परीक्षा पूरे देश में अलग अलग शहरों में तीन शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. हालांकि, बता दें कि क्वैट की परीक्षा 7 सितंबर को ही करवा दी गई थी. पहले यह परीक्षा 22 अगस्त को होने वाली थी लेकिन बाद में इसे कोरोना वायरस महामारी के कारण टाल दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज