DU Admissions 2020-21: डीयू में दो कोर्स में एक साथ दाखिले की इजाजत नहीं

DU Admissions 2020-21: डीयू में दो कोर्स में एक साथ दाखिले की इजाजत नहीं
आवेदकों को अपने दस्तावेजों के फिजिकल वेरीफिकेशन के लिए कहीं जाने की जरुरत नहीं है.

अधिकांश यह जानने के लिए उत्सुक थे कि क्या वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. कई आवेदक यह जानने के लिए उत्सुक थे कि क्या वे डीयू में कई पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
पीजी दाखिले के लिए अपने पहले ओपन हाउस में, दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों को प्रश्नों का एक समूह मिला. अधिकांश आवेदक यह जानने के लिए उत्सुक थे कि क्या वे अपने फॉर्म को एडिट कर सकते हैं. कई अन्य लोग पीजी प्रवेश परीक्षा के बारे में चिंतित थे, क्योंकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अब तक तारीखों को जारी नहीं किया है.

वेबिनार में 1,600 से अधिक आवेदक गूगल मीट और फेसबुक के माध्यम से जुड़े. शुरुआत में, आवेदकों को पीजी प्रवेश के बारे में सूचित किया गया. दाखिला merit-based और entrance-based होगा. दोनों के लिए 50% पीजी सीटें हैं. डीयू के बाहर के लोगों को प्रवेश परीक्षा से गुजरना होगा.

डीयू के छात्र एंट्रेस-आधारित प्रवेश का विकल्प भी चुन सकते हैं. क्योंकि ऐसे कई पाठ्यक्रम हैं जिनमें केवल एंट्रेस-आधारित प्रवेश होते हैं. वेबिनार में बताया, फॉर्म को फ़ोकस कर भरना है ताकि कोई गलती न करें. यदि आपके पास प्रमाणपत्र नहीं हैं, तो आप अभी के लिए पुराने प्रमाणपत्र अपलोड कर सकते हैं, लेकिन प्रवेश के समय, आपको नए प्रमाणपत्र अपलोड करने होंगे. हम आपको उस तारीख के बारे में सूचित करेंगे.



कई आवेदक यह जानने के लिए उत्सुक थे कि क्या वे डीयू में कई पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन कर सकते हैं. एडमिशन ब्रांच मेंबर सुमन कुमार ने कहा, "डीयू ने यूजीसी की दोहरी डिग्री के निर्देशों को स्वीकार नहीं किया है. दोहरी डिग्री का विकल्प केवल तभी मान्य होगा जब आप दो अलग-अलग विश्वविद्यालयों में आवेदन करेंगे. कोई भी छात्र डीयू में दो पाठ्यक्रमों में एक साथ प्रवेश नहीं ले सकता.
ये भी पढ़ें-
UPSC इंजीनियरिंग सर्विस & Geo-Scientist 2020 मेन एग्जाम स्थगित, पढ़ें डिटेल
गुजरात सरकार ने कैंसिल किए फाइनल ईयर के सभी एग्जाम

सीनियर पीजी एडमिशन ऑफिशियल ने कहा, आवेदकों को अपने दस्तावेजों के फिजिकल वेरीफिकेशन के लिए किसी भी विभाग या कॉलेज का दौरा करने की आवश्यकता नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading