Government Jobs 2019: यहां टीचर के पद पर निकली वैकेंसी, जानें योग्‍यता

Government Jobs 2019: उत्‍तर मध्‍य रेलवे ने टीचर के पद पर वैकेंसी निकाली है. इसके मुताबिक पीजीटी डिग्री धारक आवेदन कर सकते हैं, जानें पूरी डिटेल.

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 3:03 PM IST
Government Jobs 2019: यहां टीचर के पद पर निकली वैकेंसी, जानें योग्‍यता
Railway recruitment: रेलवे करेगा टीचर के पदों पर निकली वैकेंसी
News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 3:03 PM IST
Government Jobs 2019: उत्‍तर मध्‍य रेलवे ने टीचर के पद पर वैकेंसी निकाली है. रेलवे कुल 22 पदों पर भर्तियां करेगा. इसके मुताबिक पीजीटी डिग्री धारक के 8 प्रवक्ता, टीजीटी के 8 सहायक अध्यापक और पीआरटी के 4  प्राइमरी टीचर पर पदों पर भर्तियां की जाएगीं. बता दें कि ये भर्तियां संविदा पर होंगी. ये भर्तियां टूंडला स्थित रेलवे कालेज में की जाएगी. आवेदन प्रकिया शुरू  हो चुकी है इच्‍छुक और योग्‍य उम्‍मीदवार फटाफटअप्‍लाई कर सकते हैं.

बता दें कि प्रवक्ता के लिए अनारक्षित चार,अन्य पिछड़ी जाति दो, अनुसूचित जाति व जनजाति के एक-एक पद हैं. वहीं सहायक अध्यापक के लिए अन्य पिछड़ी जाति तीन, अनारक्षित चार, पिछड़ी जाति का एक पद है. प्राइमरी टीचरों में आरक्षित दो, अन्य पिछड़ी जाति दो, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के एक-एक पद हैं.

इन विषयों में होगी भर्ती

बायोलॉजी, इंग्‍लिश, कॉमर्स, हिस्‍ट्री और सिविक्‍स, मैथ्‍स, ज्‍योग्राफी, हिन्दी व अर्थशास्त्र के लिए प्राध्यापक, संगीत, पीटीआई (पुरुष) अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, अंग्रेजी व भूगोल के लिए सहायक अध्यापक रखे जाएंगे.

ये है आवेदन की आखिरी  तारीख 

आवेदन की आखिरी तारीख 25 सितंबर है.

ऐसे होगा सेलेक्‍शन 
Loading...

उम्‍मीदवारों का सेलेक्‍शन इंटरव्‍यू के आधार पर किया जाएगा.  ये इंटरव्‍यू 4 से 6 नवंबर के बीच लिए जाएंगे. वहीं अगर अभ्‍यर्थियों की संख्‍या बढ़ती हैं तो इंटरव्‍यू की तारीखें बढ़ाई जाएंगी.

ये होगी सैलरी

प्रवक्ताओं  27 हजार 500 रुपये, सहायक अध्यापक 26 हजार 250 रुपये तथा प्राइमरी टीचर का 21 हजार 250 रुपये होगा.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीचिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 3:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...