बड़ी बात : स्कूल खुलने के बाद छात्र हुए कोरोना संक्रमित! पूर्व सीएम ने कहा-दो महीने और बंद रखें

बड़ी बात : स्कूल खुलने के बाद छात्र हुए कोरोना संक्रमित! पूर्व सीएम ने कहा-दो महीने और बंद रखें
स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर केंद्र सरकार भी एडवाइजरी जारी कर चुकी है.

इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रहीं हैं कि ब्रिटेन (Britain), फ्रांस (France) और इटली (Italy) में स्कूल (School) दोबारा खोले जाने के बाद कई छात्र कोरोना (Coronavirus) संक्रमण की चपेट में आ गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत के अन्य क्षेत्रों की तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट का असर शिक्षा क्षेत्र पर भी पड़ा है. ढाई महीने से ज्यादा का वक्त हो गया है जब स्कूल और कॉलेज समेत देशभर के शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था. हालांकि अब भले ही विभिन्न राज्यों में स्कूल और कॉलेज (School and College) दोबारा खोलने की बात की जा रही है और इसके लिए तेजी से काम चल रहा हो, लेकिन इस बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की मानें तो दुनिया के कई देशों में स्कूल दोबारा खोलने के बाद छात्रों को कोरोना संक्रमण हो गया है.

कई देशों में कोरोना संक्रमित हुए स्कूली बच्चे
दरअसल, कर्नाटक (Karnataka) के दिग्गज नेता सिद्दारमैया ने राज्य सरकार को सलाह दी है कि अभी कम से कम दो और महीने और स्कूलों को न खोलना ही सही कदम होगा. इसके लिए उन्होंने फ्रांस, ब्रिटेन और इटली का उदाहरण दिया है, जहां स्कूल दोबारा खोले जाने के बाद कई छात्र-छात्राएं कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे. इसीलिए उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा और प्राइमरी व सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर सुरेश कुमार को स्कूल खोलने को लेकर जल्दबाजी में कोई भी फैसला न करने की सलाह दी है.

राज्य में बेकाबू हो गया है कोरोना



सिद्दारमैया ने ट्वीट कर कहा, राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो गया है. ऐसे में स्कूलों को कम से कम दो महीने के लिए न खोलना ही सही कदम होगा. मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को इस बारे में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहिए. बता दें कि सुरेश कुमार ने जुलाई से स्कूल खोलने का प्रस्ताव दिया था. इस पर सिद्दारमैया ने कहा कि मुख्यमंत्री को इस प्रस्ताव का विरोध कर रहे पेरेंट्स की चिंताओं को भी संज्ञान में लेना चाहिए.



दो महीने बाद की जाए हालात की समीक्षा
एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, इस तरह की रिपोर्ट सामने आ रहीं हैं कि ब्रिटेन, फ्रांस और इटली जैसे देशों में स्कूल दोबारा खोलने के बाद कई बच्चे कोरोना संक्रमित हो गए थे. ऐसे में दो महीने बाद हालात की समीक्षा करने के बाद ही स्कूलों को दोबारा खोलने को लेकर विचार करना चाहिए. ऐसे में जबकि लॉकडाउन में ढील दी जा रही है तो राज्य सरकार ने स्कूल दोबारा खोलने को लेकर पेरेंट्स समेत अन्य हितधारकों से सुझाव मांगे हैं.

HPSE Board : जून के दूसरे हफ्ते में जारी होगा हिमाचल बोर्ड 10वीं का रिजल्ट

UP Board Result 2020 पर बड़ी अपडेट, 10th 12th के नतीजे 27 जून तक होंगे जारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading