एग्जाम टालने को लेकर आदित्य ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात

एग्जाम टालने को लेकर आदित्य ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, कही ये बात
कोरोना वायरस का असर देशभर की शिक्षण व्यवस्था पर पड़ा है.

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों को देखते हुए स्टूडेंट्स (Students) और पेरेंट्स (Parents) एग्जाम के आयोजन को टालने की मांग कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र लिखकर यूनिवर्सिटी एग्जाम (University Exam) समेत प्रोफेशनल कोर्सेज के लिए होने वाली परीक्षाएं टालने की अपील की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ने सोशल मीडिया के जरिये खुद इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते कई परीक्षाएं या तो स्थगित कर दी गईं हैं या उन्हें रद्द कर दिया गया है. हालांकि केंद्र सरकार जेईई और नीट एग्जाम (JEE Main and NEET Exam) के आयोजन को लेकर प्रतिबद्ध नजर आ रही है.

दो बार स्थगित हो चुकी हैं जेईई और नीट की परीक्षा
आदित्य ठाकरे की अगुआई वाली शिव सेना की यूथ विंग ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानी जेईई व नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट यानी नीट का आयोजन टालने के लिए भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर इस मामले में दखल देने की मांग कर चुकी है. बता दें कि जेईई मेन परीक्षा का आयोजन अगले महीने 1 से 6 सितंबर तक किया जाएगा. वहीं नीट का एग्जाम 13 सितंबर को होना प्रस्तावित है. इससे पहले कोरोना वायरस के चलते इन परीक्षाओं को दो बार स्थगित किया जा चुका है.

जनवरी 2021 से एकेडमिक ईयर...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र में आदित्य ठाकरे ने कहा है, मौजूदा हालात में परीक्षाएं आयोजित करना प्रैक्टिकल विकल्प नहीं है. देश के अधिकतर राज्यों को कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों का सामना करना पड़ रहा है. आदित्य ठाकरे ने इसके अलावा इस साल पूरा एकेडमिक ईयर ही स्थगित किए जाने की भी मांग की है. उन्होंने कहा, हम अपना एकेडमिक ईयर जून—जुलाई 2020 की बजाय जनवरी 2021 से शुरू करने की योजना बना रहे हैं ताकि किसी स्टूडेंट का नुकसान न हो.



ये भी पढ़ें
बड़ी खबर: JEE Main-NEET एग्जाम टालने के लिए भूख हड़ताल पर बैठे हजारों स्टूडेंट
NEET-JEE Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षा को लेकर ओवैसी ने कसा तंज, कही ये बात

बता दें कि मौजूदा समय में देशभर में जेईई मेन और नीट की परीक्षा स्थगित किए जाने की मांग की जा रही है. तय कार्यक्रम के अनुसार जेईई मेन 1 से 6 सितंबर तो नीट का एग्जाम 13 सितंबर को होना है. इन दोनों परीक्षाओं में देशभर के करीब 25 लाख छात्र—छात्राओें के हिस्सा लेने की उम्मीद है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज