UGC-NET और JNUEE सहित अन्य कई परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी

UGC-NET और JNUEE सहित अन्य कई परीक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख बढ़ी
एनटीए ने रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

इससे पहले इन परीक्षाओं के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मई थी. जो कैंडीडेट अभी तक इसके लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं वे अब इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • Share this:
ऩई दिल्लीः नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए (National Testing Agency,NTA) ने यूजीसी-नेट (UGC-NET) और दूसरी परीक्षाओं के लिए जैसे ICAR, CSIR- NET, JNUEE और IGNOU Open MAT के लिए अप्लाई करने की डेडलाइन को 15 जून तक के लिए आगे बढ़ा दिया है. यह फैसला कोविड-19 के चलते छात्रों को आने वाली परेशानी के कारण लिया गया है.

पहले अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मई थी
इससे पहले इन परीक्षाओं के लिए अप्लाई करने की अंतिम तारीख 31 मई थी. जो कैंडीडेट अभी तक इसके लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं वे अब इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आधिकारिक नोट के मुताबिक एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की और परीक्षा की रिवाइज़्ड डेट को जल्द ही जारी किया जाएगा. किसी भी अपडेट के लिए कैंडीडेट ऑफिशियल नोटिस  को विजिट कर सकते हैं.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने डेडलाइन बढ़ाए जाने की सूचना ट्वीट करके दी.






लॉकडाउन के चलते लिया गया फैसला
ये फैसला देश में चल रहे लॉकडाउन के चलते लिया गया है. बता दें कि सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लॉकडाउन को फिर से बढ़ा दिया है. अब पांचवे फेज़ का लॉकडाउन 30 जून तक लागू रहेगा. आगे के बारे में फैसला उसके बाद लिया जाएगा. हालांकि, इस पांचवे फेज़ के लॉकडाउन में लोगों को तमाम तरह की राहत मिलेगी. जिसमें धार्मिक स्थलों से लेकर रेस्टोरेंट वगैरह खोलने पर विचार किया जा रहा है. साथ ही जुलाई में स्कूल कॉलेज को खोलने को लेकर भी विचार चल रहा है.

यूजीसी ने जारी की थी गाइडलाइन
वहीं यूजीसी की गाइडलाइन के चलते स्कूल-कॉलेज इस बात पर विचार कर  रहे हैं ऑनलाइन परीक्षा लेने पर विचार कर रहे हैं, क्योंकि यूजीसी ने यूनिवर्सिटी और कॉलेजों से कहा था कि जुलाई तक परीक्षाएं लेकर अगस्त में नए सत्र की शुरुआत करे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading