बड़ी खबर : NEET 2020 परीक्षा देने वालों को NTA ने किया आगाह, जारी किया नोटिस

बड़ी खबर : NEET 2020 परीक्षा देने वालों को NTA ने किया आगाह, जारी किया नोटिस
NEET 2020 का शेड्यूल जारी

NEET Exam 2020: एनटीए (NTA) ने नोटिस जारी करके छात्रों को सावधान रहने को कहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को लेकर फेक कॉल्स (Fake Calls) और सर्कुलेट हो रहे फेक मैसेज (Fake Message), ईमेल्स को लेकर जरूरी नोटिस जारी की है. इन फेक कॉल्स, एसएमएस और ईमेल्स के जरिए कैंडीडेट्स की एप्लीकेशन व पर्सनल डिटेल्स मांगी जा रही हैं. यह नोटिस एनटीए की ऑफिशियल वेबसाइट - nta.ac.in - पर उपलब्ध है.

जारी किया नोटिस
इस नोटिस के जरिए नीट परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले कैंडीडेट्स को सूचना दी कि एनटीए किसी भी तरह की पर्सनल डिटेल या दूसरी सूचना नहीं मांगता है इसलिए ऐसे किसी भी कॉल, मैसेज या ईमेल पर अपनी कोई भी सूचना शेयर न करें. एजेंसी ने कहा कि ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही एनटीए ने छात्रों और उनके पैरेंट्स से भी अपील की है कि वे किसी भी सूचना के लिए सिर्फ एनटीए की वेबसाइट पर ही भरोसा करें.

26 जुलाई को होगी परीक्षा
बता दें कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक लाइव सेमिनार के दौरान घोषणा की थी कि नीट की परीक्षा 26 जुलाई को करवाई जाएगी. पहले यह परीक्षा जून में होनी थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते इसे टाल दिया गया.



एक महीने पहले जारी होगा एडमिट कार्ड
रिपोर्ट्स के मुताबिक नीट 2020 का एडमिट कार्ड परीक्षा की तारीख के करीब एक महीने पहले रिलीज किया जाएगा. एडमिट कार्ड को एनटीए के ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. इसका पूरा शिड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया जाएगा.

बता दें कि नीट प्रवेश परीक्षा करीब 6,928 MBBS, 26,99 BDS, 52,720 AYUSH, 525 BVSc, 1205 AIIMS and 200 JIPMER MBBS सीटों को सरकारी, प्राइवेट, डीम्ड, 15 एम्स और 2 JIPMER संस्थानों में भरने के लिए की जाती हैं.

ये भी पढ़ें :-

देनी है JEE और NEET की परीक्षा, यहां मिल रही फ्री ऑनलाइन क्लासेज
69 हज़ार शिक्षक भर्ती मामले में नया विवाद, अब 'आंसर की' को लेकर असंतोष
HRD मंत्री निशंक आज फिर होंगे LIVE, इन खास मुद्दों पर होगी बात
Covid 19: छात्रों के लिए यूजीसी ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, बनाई टास्क फोर्स
Mothers Day Special: इस विधवा मां ने मजदूरी कर तीन बेटियों को बनाया अफसर

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज