LIVE NOW

NEET-JEE Exam Live Updates: परीक्षा को लेकर घमासान के बीच नीट का एडमिट कार्ड जारी

NEET-JEE Live Blog: नीट और जेईई परीक्षा से संबंधित लाइव जानकारी हम यहां आपके लिए अपडेट कर रहे हैं. सबसे तेज़ और पहले जानकारी पाने के लिए यहां पढ़ें...

Hindi.news18.com | August 26, 2020, 4:51 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated August 26, 2020
12:21 pm (IST)
जेईई की परीक्षा में शामिल होने वाले 80 फीसदी स्डूडेंट अपना एडमिट कार्ड पहले से ही डाउनलोड कर चुके हैं. हमारे ऊपर लगातार इस बात का प्रेशर है कि हम परीक्षा करवाएं. छात्र चिंतित हैं. वे सोच रहे हैं कि आखिर कब तक वे इसके लिए पढ़ाई करते रहेंगे. निशंक ने कहा, "जेईई के लिए पंजीकृत 8.58 लाख छात्रों में से 7.25 लाख उम्मीदवारों ने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं

12:20 pm (IST)
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा है कि परीक्षा के आयोजन के लिए पेरेंट्स और छात्र लगातार दबाव बना रहे हैं. लोग चाहते हैं कि परीक्षा करवाई जाए. बता दें कि आईआईटी में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) और मेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) अगले महीने आयोजित की जानी है. 

LOAD MORE
नई दिल्ली. जेईई-नीट परीक्षा (JEE-NEET Exam) को लेकर विवाद थमता हुआ नज़र नहीं आ रहा है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ऐसा लग रहा था कि विरोध खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. खासकर कुछ राजनीतिक हस्तियों द्वारा पीएम मोदी को पत्र लिखने के बाद यह और भी बढ़ गया. इस संदर्भ में ममता बनर्जी, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सहित बीजेपी से राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी परीक्षा टालने की मांग की है. ममता बनर्जी ने तो सरकार से कहा है कि वे छात्रों के हित में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ अपील करें.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज