JEE Main May 2021 Exam: एनटीए ने टाली परीक्षा, जानें कब होगा आयोजन

जेईई मेन मई परीक्षा को टाल द‍िया गया है. एनटीए ने कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला ल‍िया है.

जेईई मेन मई परीक्षा को टाल द‍िया गया है. एनटीए ने कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए यह फैसला ल‍िया है.

वर्तमान COVID-19 स्थिति और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मुख्य मई 2021 सत्र स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने मई सत्र की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन एग्‍जाम को स्थगित कर दिया है, जो 24, 25, 26, 27 और 28 मई को आयोजित किया जाना था. देश में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. JEE Main 2021 अप्रैल सत्र, जो 27, 28 और 30 अप्रैल को निर्धारित किया गया था, पहले ही COVID-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है. एनटीए ने अपने नोटिस में कहा कि अप्रैल और मई सत्रों का पुनर्निर्धारण बाद में किया जाएगा.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ट्विटर पर गए और घोषणा की. उन्होंने कहा कि कोविड -19 की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, जेईई (मुख्य) - मई 2021 सत्र स्थगित कर दिया गया है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह इससे जुड़े ताजा अपडेट के लिये एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहें.



Youtube Video

बता दें कि प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय CBSE, CISCE और राज्य बोर्डों द्वारा अप्रैल और मई के महीनों में निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लेने के बाद आया है.

एजेंसी इस साल चार सत्रों में जेईई मेन 2021 का आयोजन कर रही है. इनमें से दो सत्र फरवरी (सत्र 1) और मार्च (सत्र 2) में पहले ही पूरे हो चुके हैं. सत्र 1 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या 6,20,978 और सत्र 2 में 5,56,248 है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज