NVS Principal Recruitment Combined Merit List: नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया फाइनल रिजल्‍ट, डायरेक्‍ट लिंक

NVS Principal Recruitment Combined Merit List: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस (Navodaya Vidyalaya Samiti,NVS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है. नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जनवरी 2019 में इसका विज्ञापन जारी किया था. इस डायरेक्‍ट लिंक पर उम्‍मीदवार अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:57 PM IST
NVS Principal Recruitment Combined Merit List: नवोदय विद्यालय समिति ने जारी किया फाइनल रिजल्‍ट, डायरेक्‍ट लिंक
प्रिंसिपल पदों पर भर्ती के ल‍िये परिणाम जारी
News18Hindi
Updated: September 5, 2019, 4:57 PM IST
नई दिल्‍ली: नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस (Navodaya Vidyalaya Samiti, NVS) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रिंसिपल भर्ती परीक्षा अंतिम परिणाम जारी कर दिया है. नवोदय विद्यालय समिति ने जनवरी 2019 में प्रिंसिपल पदों पर आवेदन आमंत्रित किए थे. समिति ने अपनी वेबसाइट navodaya.gov.in पर जो परिणाम जारी किया गया है, वह दरअसल, कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा और इंटरव्‍यू का संयुक्‍त परिणाम है. समिति ने कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा और इंटरव्‍यू के अंकों के आधार पर यह सूची जारी की है. इसके अलावा उम्‍मीदवारों की सहूलियत के लिये समिति ने कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा का अंक भी अलग से जारी किया है.

समिति ने उन 1697 उम्‍मीदवारों के अंक भी जारी किए हैं, जो पहले चरण की कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा में उपस्‍थ‍ित हुए थे. मेरिट लिस्‍ट में 80 फीसदी वेटेज कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा को और 20 प्रतिशत वेटेज इंटरव्‍यू को दिया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार नवोदय विद्यालय समिति, एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. इस मेरिट सूची के आधार पर 130 पदों पर भर्ती होने वाली है.

NVS Principal Recruitment Combined Merit List: डायरेक्‍ट लिंक

सीबीटी और इंटरव्‍यू में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर मेरिट लिस्‍ट चेक कर सकते हैं. नवोदय विद्यालय समिति ने 11 जून को कंप्‍यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की थी.

यह भी पढ़ें:
यहां गेस्ट लेक्चरर के पदों पर निकली भर्तियां, जानिए योग्यता

इकलौती बेटी की पढ़ाई का खर्चा उठाएगा यूजीसी, मिलेगी स्‍कॉलरशिप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीचिंग से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 4:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...