Odisha Plus Two Arts Results 2020: कल जारी होगा परिणाम, रोल नंबर रखें तैयार

Odisha Plus Two Arts Results 2020: कल जारी होगा परिणाम, रोल नंबर रखें तैयार
आधिकार‍िक वेबसाइट पर अपना र‍िजल्‍ट चेक कर पाएंगे.

Odisha Plus Two Arts Results 2020: उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा या सीएचएसई, 5 सितंबर को शाम 4 बजे कक्षा 12वीं ओडिशा कला (Odisha Plus Two Arts) के 2 लाख से अधिक छात्रों के परिणामों की घोषणा करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 4, 2020, 6:04 AM IST
  • Share this:
Odisha Plus Two Arts Results 2020: ओडिशा बोर्ड के कक्षा 12वीं कला के नतीजे, शनिवार 5 सितंबर को शाम 4 बजे घोषित किए जाएंगे. उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा या सीएचएसई, कक्षा 12वीं कला के परिणामों को अपनी आधिकारिक वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जारी करेगा. ओडिशा के स्कूल और मास शिक्षा विभाग ने सीएचएसई कक्षा 12वीं कला परिणाम तिथि की पुष्टि की है. इस वर्ष आर्ट्स स्ट्रीम के 2,18,800 छात्र सीएचएसई प्लस 2 ओडिशा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं. छात्र रोल नंबर, पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपने ओडिशा बोर्ड कक्षा 12 आर्ट्स स्ट्रीम के परिणाम प्राप्त कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, छात्र अपना परिणाम (CHSE Odisha board results) कुछ प्राइवेट पोर्टल पर भी चेक कर सकते हैं, मसलन, indiaresults.com और examresults.net. स्‍कूल एंड मास एजुकेशन, ओडिशा के एक हालिया ट्वीट में परीक्षा परिणाम के तारीखों की पुष्‍ट‍ि की गई है.





COVID-19 महामारी के चलते CHSE ओडिशा बोर्ड कक्षा 12 वीं की परीक्षा रद्द करनी पड़ी. ओडिशा परिषद 12 वीं कक्षा के छात्रों को वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर अंक प्रदान करेगा. ओडिशा बोर्ड की यह मूल्‍यांकन योजना, CBSE के असेसमेंट स्‍कीम की तरह ही है.
परिषद ने पहले ही 12वीं साइंस (CHSE Plus Two Science results) और कॉमर्स (Commerce CHSE 12th results) के परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है. हालांकि परिषद ने अब वोकेशनल स्‍ट्रीम के परिणाम घोषित करने की तारीख जारी नहीं की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज