Odisha TET 2019 Answer Key: आंसर की जारी,इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति

Odisha TET 2019 Answer Key: आंसर की जारी,इस दिन तक उठा सकते हैं आपत्ति
अगर किसी स्‍टूडेंट्स को किसी आंसर पर आपत्ति है तो वे 30 अक्‍टूबर यानी कि आज से 1 नवंबर तक विरोध दर्ज कर सकते हैं

Odisha TET 2019 Answer Key: आपत्ति उठाने के लिए उम्‍मीदवार को प्रति आंसर 500 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 1:16 PM IST
  • Share this:
Odisha TET 2019 Answer Key: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, बीएसई  (Board of Secondary Education, BSE) ओडिशा ने शनिवार को ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा (ODisha Teacher Eligibility Test, OTET) ओटीईटी) 2019 की आंसर की जारी कर दी है. बोर्ड ने आंसर की ऑफिशियिल वेबसाइट bseodisha.nic.in पर जारी की है. ऐसे में जो भी स्‍टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

ओडिशा टीईटी की परीक्षा 5 अगस्त से 18 अगस्त 2019 और सितंबर 2019 को आयोजित की गई थी. परीक्षार्थी ऑफिशियल वेबसाइट के द्वारा आंसर-की के खिलाफ 10 अक्टूबर 2019 तक आपत्ति उठा सकते हैं. इसके लिए हर आंसर के लिए उम्‍मीदवार को 500 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा. वहीं अगर बोर्ड इन आंसर को गलत पाता है तो उम्‍मीदवार को पूरी राशि उसके बैंक एकाउंट में वापस भेज दिए जाएंगे. राशि उसी अकाउंट में ट्रांसफर की जाएगी, जिस अकाउंट से भुगतान किया गया था.

बता दें कि ओडिशा TET(Teacher Eligibilty Test) में 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले उम्मीदवार को OTET पास माना जाएगा. हालांकि स्कूल प्रशासन SC/ST, OBC और डिफ्रेंटली एबल्‍ड उम्मीदवारों को वर्तमान आरक्षण नीति के अनुसार छूट दे सकता है.



ये भी पढ़ें: 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading