लॉकडाउन के बीच लखनऊ के इन कॉलेजों में शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, ऑनलाइन करें आवेदन

लॉकडाउन के बीच लखनऊ के इन कॉलेजों में शुरू हुई प्रवेश प्रक्रिया, ऑनलाइन करें आवेदन
सभी संस्थानों ने एडमिशन के लिए आवेदन करने के लिए मौका दिया है.

कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए कॉलेजों(Collage) ने ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया को अपनाया है. 12वीं के नतीजे आने के बाद स्टूडेंट् इसमें रिजल्ट भी अपलोड कर सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी से लड़ने के लिए 17 मई तक लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में लखनऊ के सरकारी और राजकीय डिग्री कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने और सोशल डिस्टेन्सिंग का ध्यान रखते हुए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनाई गई है. चूंकि 12वीं के नतीजे अभी नहीं आए हैं, इसलिए सभी संस्थानों ने एडमिशन के लिए आवेदन करने के लिए मौका दिया है. रिजल्ट आने के बाद स्टूडेंट अपना परीक्षा परिणाम अपलोड कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि किन कॉलेजों में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

करामत गर्ल्स डिग्री कॉलेज: इस कॉलेज में आवेदन की प्रक्रिया 11 मई यानी सोमवार से तक शुरू करने की तैयारी है. कॉलेज के प्रबंधक सैय्यद नावेद अहमद ने बताया कि कॉलेज की वेबसाइट www.karamatgirlspgcollege.org पर जाकर एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आईटी गर्ल्स कॉलेज: इस कॉलेज के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए 15 मई तक सूचना जारी की जाएगी. प्रिंसिपल डॉ. विनीता प्रकाश ने बताया कि इस बार ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन प्रक्रिया जून के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी. आवेदन की अंतिम तिथि समाप्त होने के बाद आगे का कार्यक्रम जारी होगा. बीकॉम सेल्फ फाइनेंस, बीए रेगुलर, बीए सेल्फ फाइनेंस, बीएससी मैथ्स-बॉयो ग्रुप, बीएससी मैथ्स-बॉयो, सेल्फ फाइनें, बीएससी क्लीनिकल, न्यूट्रिशन ऐंड डायटिक्स समेत अन्य पाठ्यक्रमों में आवेदन लिए जाएंगे. आवेदन ऑनलाइन करना होगा. कोरोना संक्रमण और उसके बाद की स्थितियों को देखते हुए इस बार फीस में किसी तरह का परिवर्तन नहीं किया गया है.



महाराजा बिजली पासी राजकीय महाविद्यालय: यहां प्रवेश के लिए जून के पहले सप्ताह में ऑनलाइन आवेदन लिए जा सकते हैं. प्रिंसिपल मंजू दीक्षित ने बताया कि शासन के निर्देश पर अब 14 अगस्त तक प्रवेश लिए जाएंगे. कॉलेज में बीए, बीएससी, बीकॉम समेत एमए के पाठ्यक्रम चलाए जाते हैं.
ये भी पढ़ें- MP Board Exam 2020: लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिन के भीतर शुरू होगी परीक्षा, सेंटर्स पर सैनिटाइज़ेशन का होगा खास इंतजाम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading