दिल्‍ली विधानसभा में फेलोशिप पाने का मौका, हर महीने मिलेंगे एक लाख रुपये

दिल्‍ली विधानसभा के फेलोशिप कार्यक्रम के लिए 140 अभ्‍यर्थियों का चयन किया जाएगा. इनमें से 50 लोग फेलो होंगे जबकि 90 एसोसिएट फेला बनाए जाएंगे.

News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 10:38 AM IST
दिल्‍ली विधानसभा में फेलोशिप पाने का मौका, हर महीने मिलेंगे एक लाख रुपये
दिल्‍ली विधानसभा में फेलोशिप पाने का मौका
News18Hindi
Updated: February 14, 2019, 10:38 AM IST
दिल्‍ली विधानसभा के फेलोशिप कार्यक्रम का हिस्‍सा बनकर आप भी एक लाख रुपये महीना कमा सकते हैं. यह फेलोशिप कार्यक्रम पहले एक साल के लिए होगा लेकिन अभ्‍यर्थी के काम को देखते हुए इसे एक साल और बढ़ाया जा सकेगा. इसके लिए 140 अभ्‍यर्थियों का चयन किया जाएगा. इनमें से 50 लोग फेलो होंगे जबकि 90 एसोसिएट फेला बनाए जाएंगे. दिल्ली विधानसभा की ओर से शुरू किए गए इस फेलो कार्यक्रम में 25 फरवरी तक हिस्‍सा लिया जा सकता है.

जानकारी के अनुसार दिल्‍ली विधानसभा की ओर से फेलोशिप कार्यक्रम की शुरुआत की गई है. इस कार्यक्रम के तहत 140 लोगों का चयन किया जाएगा. इस फेलोशिप का हिस्‍सा बनने वाले 50 फेलो को एक लाख रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे, जबकि 90 एसोसिएट फेलो को 60 हजार रुपये प्रतिमाह दिया जाएगा. आवेदन की अंतिम तारीख 25 फरवरी निर्धारित की गई है.

फेलोशिप से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां करें क्‍लिक



शार्टलिस्ट किए गए अभ्यार्थियों की पहली लिस्ट 9 मार्च को आएगी, जबकि फाइनल इंटरव्यू 13 से 17 मार्च के बीच होगा. चयनित छात्रों का ऐलान 29 मार्च को होगा. इस फेलोशिप कार्यक्रम का हिस्‍सा बनने वालों के कार्यक्रम की शुरुआत एक अप्रैल से होगी.

इसे भी पढ़ें :- SBI में केवल इंटरव्यू देकर पाएं नौकरी, 15 लाख से शुरू होगा सैलरी पैकेज

इस फेलोशिप का हिस्‍सा बनने वाले अभ्‍यर्थियों को कला, संस्कृति, खेल और पर्यटन, शिक्षा एवं कौशल विकास, पर्यावरण, स्वास्थ्य क्षेत्र, सूचना प्रौद्योगिकी, परिवहन और यातायात प्रबंधन जैसे 15 क्षेत्रों से जुड़ा होना जरूरी है. इसी के साथ ही एसोसिएट फेलो को विधानसभा के कामकाज और विधानसभा सचिवालय और मीडिया क्षेत्र के लिए चयनित किया जाएगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर