Osmania University Exam Time Table 2020: बीएससी की डेटशीट जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

Osmania University Exam Time Table 2020: बीएससी की डेटशीट जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल
ये परीक्षाएं 10 जून से 16 जून तक आयोजित होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

उस्मानिया यूनिवर्सिटी परीक्षा टाइम टेबल 2020: हैदराबाद के उस्मानिया यूनिवर्सिटी के बीएससी (ऑनर्स) का डेट शीट जारी हो चुका है. छात्र यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
हैदराबाद. हैदराबाद के इस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए राहत भरी खबर है. कोरोना संकट के कारण देरी की संभावना के बीच इस यूनिवर्सिटी ने बीएससी (ऑनर्स) परीक्षा का डेट शीट जारी किया है. संभावना है कि यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्सेज के परीक्षाओं के तारीखों की भी घोषणा जल्द हो सकती है. हैदराबाद (Hyderabad) के उस्मानिया यूनिवर्सिटी परीक्षा टाइम टेबल 2020 (Osmania University Exam Time Table 2020) के बीएससी (ऑनर्स) के डेट शीट को जारी किया गया है. इस डेट शीट को उस्मानिया यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है.

उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने साल 2020 का परीक्षा टाइम टेबल 4 जून 2020 को जारी किया है. इसमें बीएससी (ऑनर्स), फॉरेस्ट्री 4 साल (सीबीसीएस) 8 सेमेस्टर (रेगुलर) परीक्षा के परीक्षा की डेट शीट जारी की गई है.


10 जून से 16 जून तक होंगी परीक्षाएं
यूनिवर्सिटी इस परीक्षा को 10 जून से शुरू करेगा और 16 जून को ये परीक्षाएं समाप्त होंगी. परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में सुबह 10 बजे से 12.30 तक किया जाएगा. इस कोर्स में 5 पेपर शामिल हैं. यूनिवर्सिटी ने इस टाइम टेबल की जानकारी एक ट्वीट के माध्यम से भी दी है. जिन भी छात्रों को परीक्षा विभाग ने खारिज कर दिया है वो इसमें भाग लेने के पात्र नहीं होंगे. इसके अलावा किसी भी उम्मीदवार को बाद में इसके लिए पात्र नहीं पाया गया तो उनका रजिस्ट्रेशन भी रद्द किया जा सकता है.



छात्रों के स्वास्थ्य पर है विशेष ध्यान
टाइम्स नाऊ की खबर के अनुसार, कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन छात्रों के स्वास्थ्य और सुरक्षा पर विषेश ध्यान दे रहा है. इसके लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं. परीक्षा केंद्र पर मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स का प्रयोग करने की अनुमति नहीं है. उससे पहले यूनिवर्सिटी 7 जून को गर्मियों की छुट्टी समाप्त कर देगा और जल्द ही परीक्षा आयोजित की जाएगी. संभावना है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन पीजी कोर्सेज के परीक्षा कार्यक्रम के तारीखों की समीक्षा करे और जुलाई के दूसरे सप्ताह में छात्रों के लिए जारी कर दे.

 

ये भी पढ़ें:  

UPSC Pre Exam 2020: यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान आज!

काम की खबर : 30 घंटे में पूरा करें ऑनलाइन कोर्स, DU का ये कॉलेज दे रहा मौका
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज