• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • NEET-JEE Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षा को लेकर ओवैसी ने कसा तंज, कही ये बात

NEET-JEE Exam 2020: नीट-जेईई परीक्षा को लेकर ओवैसी ने कसा तंज, कही ये बात

उन्होंने कहा कि आपसे वादा करता हूं, उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाइए. (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि आपसे वादा करता हूं, उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाइए. (फाइल फोटो)

NEET-JEE Exam 2020: नीट परीक्षा को रद्द करने के लिए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा परीक्षा को रद्द करने का आदेश देने से इनकार करने के बाद यह बहस काफी तेज हो गई है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. नीट परीक्षा (NEET Exam 2020) को टाले जाने की बहस अब सियासी रंग लेने लगी है. राज्य सभा सांसद से लेकर कई राजनीतिक हस्तियों ने इसे टाले जाने की मांग की है. इसी कड़ी में एक और नाम ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का भी नाम जुड़ गया है. उन्होंने ट्वीट करके छात्रों को बुरे दौर के लिए तैयार रहने को कहा है साथ ही उन्होंने यह उम्मीद भी जताई है कि अच्छी समझ विकसित होगी और जेईई-नीट की परीक्षा टाल दी जाएगी.

    सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी याचिका
    एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने छात्रों से कहा कि इस सरकार से सहानुभूति की उम्मीद रखने पर निराशा ही हाथ लगेगी. बता दें कि नीट परीक्षा को रद्द करने के लिए एक याचिका सुप्रीम कोर्ट में डाली गई थी. लेकिन सुप्रीम कोर्ट द्वारा परीक्षा को रद्द करने का आदेश देने से इनकार करने के बाद यह बहस काफी तेज हो गई है. बता दें कि इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई मेन का आयोजन 1 से 6 सितंबर तक होना है. वहीं, मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का आयोजन 13 सितंबर तक होगा. कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी भी परीक्षा करवाए जाने का विरोध कर रही है.

    ये भी पढ़ेंः
    JEE Main, NEET exam: जेईई और नीट एग्जाम टालने को लेकर पीएम मोदी से कही ये बात
    UPSC एग्जाम पास करने के लिए IPS अधिकारी ने दी ये सलाह


    लाखों मामले आ चुके हैं सामने
    इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी बहस छिड़ी हुई है. छात्र सोशल मीडिया पर भी अपनी परेशानी शेयर कर रहे हैं. कुछ छात्रों का कहना है कि परीक्षा देने उन्हें दूर जाना पड़ सकता है ऐसे में काफी दिक्कत होगी. कुछ छात्रों का ये भी कहना है कि जब देश में बहुत कम कोरोना वायरस के मामले सामने आए थे तब लॉकडाउन लगा दिया गया था और अब जबकि करीब 30 लाख मामले सामने आ चुके हैं तो ऐसे में परीक्षा कैसे आयोजित करवाई जा सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज