Pariksha Pe Charcha 2021: ऑनलाइन होगा ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद, रजिस्ट्रेशन शुरू

पीएम मोदी का छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आयोजन मार्च में

पीएम मोदी का छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आयोजन मार्च में ऑनलाइन होगा. चर्चा में शामिल होने के लिए आज से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पीएम मोदी का छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा’ का आयोजन इस बार ऑनलाइन किया जाएगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के साथ पीए मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ संवाद कार्यक्रम परीक्षाएं शुरू होने से पहले मार्च में आयोजित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री के अनुसार कोरोना के कारण संवाद कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा.

    शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
    केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि मुझे यह सूचना साझा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि सभी छात्रों को जिस चर्चा का इंतजार था, वह अब होने वाली है. विद्यार्थी परीक्षा पे चर्चा 2021 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर मुस्कुराते हुए अपनी परीक्षाओं की बाधा को पार करने के लिए तैयार हो जाएं. साथ ही ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा कि कोरोना महामारी के कारण इस साल इस संवाद कार्यक्रम का आयोजन ऑनलाइन होगा. संवाद का यह चौथा संस्करण होगा.

    यह भी पढ़ें- 
    UP B.Ed. JEE 2021: यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का पूरा शेड्यूल, जानें खास बातें
    UPPSC Result 2019 : विशाल सारस्वत बने पीसीएस 2019 के टॉपर, देखें टॉपर्स की पूरी लिस्ट

    प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का होगा चयन
    चर्चा के लिए पंजीकरण 18 फरवरी 2021 से शुरू होगा और 14 मार्च को समाप्त होगा. चर्चा के दौरान सवाल पूछने के लिए प्रतियोगिता के जरिए छात्रों का चयन किया जाएगा. प्रधानमंत्री के साथ स्कूली छात्रों की परीक्षा पे चर्चा 1.0 का आयोजन 16 फरवरी 2018 को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.