लाइव टीवी

पटना विश्वविद्यालय में तीन अप्रैल से शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन

News18Hindi
Updated: March 27, 2020, 8:08 AM IST
पटना विश्वविद्यालय में तीन अप्रैल से शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदन
जो छात्र पटना यून‍िवर्स‍िटी में एडम‍िशन लेना चाहते हैं, वह अप्रैल में अप्‍लाई कर सकते हैं.

Admission 2020: पटना विश्वविद्यालय ने एडमिशन की सूचना जारी कर दी है. इसके अलावा राज्य के दूसरे किसी विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 को लेकर कोई सूचना नहीं जारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:08 AM IST
  • Share this:
Admission 2020: बिहार बोर्ड ने 12वीं के तीनों स्ट्रीम के रिजल्ट की कल 25 अप्रैल को घोषणा की थी. 12वीं पास करने वाले स्टूडेंट अलग-अलग संस्थानों में दाखिला लेंगे. इसी बीच पटना विश्वविद्यालय ने एडमिशन की सूचना जारी कर दी है. इसके अलावा राज्य के दूसरे किसी विश्वविद्यालय में सत्र 2020-21 को लेकर कोई सूचना नहीं जारी की है.

बिहार बोर्ड के जो भी विद्यार्थी बी.कॉम, बीए और बीएससी में प्रवेश लेना चाहते हैं, वे 03 अप्रैल, 2020 से ऑनलाइन माध्यम के जरिए आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए https://www.patnauniversity.ac.in/ पर जा सकते हैं.

पटना विवि प्रशासन का कहना है कि नामांकन के लिए आवेदन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है. जो विद्यार्थी आवेदन करना चाहते हैं वे अपने मोबाइल या लैपटॉप से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. साथ ही पेमेंट की प्रक्रिया भी ऑनलाइन हो सकती है. पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर जाकर दाखिले के लिए जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

आवेदन की तिथि बढ़ेगी



मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पटना विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए भी नामंकन प्रकिया को तीन अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया है जो की 15 मई तक चलेगी. लेकिन लॉकडाउन जैसे हालात को देखते हुए आवेदन की तिथि बढ़ाने की उम्मीद है. पटना विवि के छात्र आवेदन की तिथि को लेकर कोई हड़बड़ी में नहीं हैं. सबकुछ सामान्य होने तक विद्यार्थियों के हित में आवेदन की प्रक्रिया चलेगी.

ये भी पढ़ें- 31 मई को है यूपीएससी का प्रीलिमिनरी एग्जाम, इन लिंक्स की मदद से ऑनलाइन कर सकते हैं पढ़ाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 6:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर