लाइव टीवी

PGIMER MD/MS Exam 2020 की एग्जाम डेट घोषित, जानें कब होगी परीक्षा

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 1:13 PM IST
PGIMER MD/MS Exam 2020 की एग्जाम डेट घोषित, जानें कब होगी परीक्षा
बहुत जल्द होने वाली है PGIMER MD/MS Entrance Exam 2020 परीक्षा

PGIMER MD/MS Exam 2020 परीक्षा दो शिफ्टों में करवाई जाएगी- मार्निंग और ईवनिंग. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक काउंसिलिंग का शिड्यूल और काउंसिलिंग के मोड के बारे में छात्रों को जानकारी दे दी जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्लीः पोस्ट ग्रेजुएट इन्सटीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (Post Graduate Institute of Medical Education and Research) ने PGIMER MD/MS प्रवेश परीक्षा 2020 (PGIMER MD/MS Entrance Exam 2020) की तारीखों की घोषणा कर दी है. अब MD/MS के लिए परीक्षाएं 14 जून को करवाई जाएंगी. इन्स्टीट्यूट द्वारा जारी किए गए नोटिस में ही दूसरी परीक्षाओं की भी तारीख की घोषणा की गई है. परीक्षा से जुड़े शिड्यूल के बारे में PGIMER की ऑफिशियल वेबसाइट - pgimer.edu.in - पर चेक किया जा सकता है.

14 जून से 22 जून के बीच होगी परीक्षा
प्रवेश परीक्षा 14 जून से शुरू होगी और 22 जून तक चलेगी. परीक्षा दो शिफ्टों में करवाई जाएगी- मार्निंग और ईवनिंग. आधिकारिक नोटिस के मुताबिक काउंसिलिंग का शिड्यूल और काउंसिलिंग के मोड के बारे में छात्रों को जानकारी दे दी जाएगी.

पहली बढ़ाई जा चुकी है आवेदन की अंतिम तारीख



कैंडीडेट्स अपनी परीक्षा से संबंधित शिफ्ट के टाइमिंग को अपने एडमिट कार्ड में चेक कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करें. बता दें कि इससे पहले आवेदन करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाई जा चुकी है. उस वक्त अप्लीकेशन डेट का बढ़ाकर 6 मई कर दिया गया था. उससे पहले अप्लीकेशन की तारीख 26 अप्रैल थी.



कोरोना वायरस के कारण टाली गई थीं कई परीक्षाएं
बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के चलते तमाम परीक्षाओं की तारीखें टाली गई थीं. इनमें नीट और जेईई जैसी परीक्षाओं के साथ साथ तमाम राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं भी थीं जिन पर रोक लगा दी गई थी. लेकिन अब धीरे-धीरे परीक्षाओं की तारीखें घोषित की जा रही हैं.

विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट को विज़िट करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading