Home /News /career /

बिहार के इस एग्जाम में सनी लियोनी ने किया टॉप, मेरिट लिस्ट में आया नाम!

बिहार के इस एग्जाम में सनी लियोनी ने किया टॉप, मेरिट लिस्ट में आया नाम!

स्क्रीन शॉट

स्क्रीन शॉट

PHED के मुताबिक इन सिविल जूनियर इंजीनियरों का चयन एकेडमिक रिजल्ट और एक्सपीरिएंस के आधार पर ऑनलाइन फॉर्म जमा करना था.

    बिहार पब्लिक हेल्थ इंजनीयरिंग डिपार्टमेंट (PHED) की ओर से आयोजित कराई गयी जूनियर इंजीनियर की परीक्षा सनी लियोनी ने पास की है. अब सनी लियोनी राज्य में बतौर जूनियर सिविल इंजीनियर नौकरी करेंगी! इतना ही नहीं सनी ने न सिर्फ परीक्षा पास की है बल्कि मेरिट लिस्ट में टॉप किया है.

    परिणाम के अनुसार सनी ने 98.5 प्वाइंट स्कोर किया है. एजुकेशन में उन्हें 73.5 प्वाइंट और 25 एक्सपीरिएंस प्वाइंट मिले हैं. परीक्षा में बैठी सनी, लियोना लियोनी की बेटी हैं और उनकी एप्लिकेशन आईडी JEC/0031211 है.

    बता दें आयोग ने सिविल इंजीनियर के कुल 214 पदों पर भर्ती निकाली थी. इसकी मेरिट लिस्ट फरवरी को जारी की गई. 214 पदों के लिए कुल 17991 ऑनलाइन आवेदन पड़े थे. इतना ही नहीं मेरिट लिस्ट में BVCXZ नाम का अभ्यर्थी है जिसने तीसरा स्थान हासिल किया है.

    यह भी पढ़ें : Aero India 2019 : Video में देखें- भारतीय आसमान में पहली बार उड़ा Rafale



    PHED के मुताबिक इन सिविल जूनियर इंजीनियरों का चयन एकेडमिक रिजल्ट और एक्सपीरिएंस के आधार पर ऑनलाइन फॉर्म जमा करना था. फॉर्म में भरे गये अंकों के आधार पर स्कोर बना जिसके बाद मेरिट लिस्ट तैयार की गई.

    यह भी पढ़ें प्रिंसिपल के गले लग रो पड़ी शहीद की बेटी, खराब तबियत के कारण नहीं दे पाई एग्ज़ाम

    PHED ने एक नोटिस जारी कर कहा है कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग, बिहार पटना में संविदा के आधार पर जूनियर इंजीनियर के पद पर नियोजन हेतु अभ्यर्थियों से प्राप्त कुल आवेदनों का ड्राफ्ट मेरिट लिस्ट विभाग की वेबसाइट पर अपलोड है. किसी अभ्यर्थी को कोई दावा या आपत्ति दर्ज कराना है तो वह 18 फरवरी से 24 फरवरी के बीच विभागीय वेबसाइट PHED.BIH.NIC.IN के पोर्टल पर जायें.

    यह भी पढ़ें :  दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके, यूपी का बागपत था केंद्र

    फिलहाल जारी की गई सूची ड्राफ्ट है ऐसे में किसी तरह की आपत्तियों के निवारण के बाद एक और सूची जारी की जायेगी जिसके बाद फाइनल सेलेक्शन किया जायेगा. एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार PHED के संयुक्त सचिव अशोक कुमार ने कहा कि ऑनलाइन सुविधा दिये जाने के कारण अक्सर लोग गलत नामों का इस्तेमाल कर हमारे लिये दिक्कत बढ़ाते हैं. हम इनके खिलाफ कार्रवाई के बारे में सोचेंगे.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Government jobs, Jobs news, Trending news, बिहार

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर