Home /News /career /

CBSE की 10वीं-12वीं की डेटशीट सोशल मीडिया में हो रही वायरल, जानिए पीआईबी ने क्या कहा

CBSE की 10वीं-12वीं की डेटशीट सोशल मीडिया में हो रही वायरल, जानिए पीआईबी ने क्या कहा

फर्जी डेटशीट को लेकर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने छात्रों को चेताया है.

फर्जी डेटशीट को लेकर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने छात्रों को चेताया है.

फर्जी डेटशीट (Datesheet) को लेकर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने छात्रों को चेताया है. पीआईबी ने कहा कि सीबीएसई (CBSE) की वेबसाइट पर जारी की गई डेटशीट को ही सही मानें. बाकी बातों पर भरोसा न करें.

    नई दिल्ली.  केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (HRD Minister) रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर सीबीएई (CBSE) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की डेटशीट को आज फिलहाल टाल दिया है. उन्होंने कहा कि अब 18 मई को डेटशीट जारी की जाएगी. आज सीबीएसई 10वीं और 12वीं की परीक्षा को लेकर एक फर्जी डेटशीट सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है.

    इस फर्जी डेटशीट को लेकर प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने छात्रों को चेताया है. पीआईबी ने शनिवार को इस पर ट्वीट कर कहा कि वॉट्सएप पर सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट सर्कुलेट हो रही है जो कि फर्जी है. पीआईबी की लोगों से गुजारिश है कि सीबीएसई 10वीं, 12वीं परीक्षा को लेकर शेयर की जा रही डेटशीट से सावधान रहें. सीबीएसई की वेबसाइट पर जारी की गई डेटशीट को ही सही मानें.पीआईबी ने इसको लेकर एक फैक्ट चेक भी ट्वीट किया जिसमें सीबीएसई 10वीं, 12वीं कक्षा की डेटशीट फर्जी पाई गई है.

    यह डेटशीट ऐसे समय में सोशल मीडिया में वायरल हो रही है जब सीबीएई वास्तव में डेटशीट जारी करने वाला है. ऐसे में आसमाजिक तत्व लोगों को गुमराह करने के लिए इस तरह के संदेश सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं.



    डेटशीट को लेकर क्या है दावा
    इस डेटशीट को लेकर वॉट्सएप पर दावा किया जा रहा है कि सीबीएसई ने शेष परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी, लेकिन हकीकत यह है कि केंद्रीय एचआरडी मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने इसे 18 मई को जारी करने के लिए कहा है.

    10वीं और 12वीं की एग्जाम डेटशीट 18 मई को जारी होगी
    केंद्रीय एचआरडी मंत्री 'निशंक' ने ट्वीट कर बताया कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार (18-05-2020) तक होगी.

    ये भी पढ़ें- एमपी बोर्ड : लॉकडाउन खत्म होने के दस दिन बाद शुरू हो सकती है परीक्षा, पेपर तीन घंटे का ही होगा

    Tags: 12th Board exam, Cbse board, CBSE Board Exam Datesheet, Corona, Hrd ministery, Ramesh Pokhriyal Nishank

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर