लाइव टीवी

मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- देश का युवा आत्मविश्वास से भरा हुआ है

News18Hindi
Updated: January 26, 2020, 7:12 PM IST
मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- देश का युवा आत्मविश्वास से भरा हुआ है
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड के स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि स्कूलों में फिजिकल एक्टिविटी के बारे में पढ़ाया जाना चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड के स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि स्कूलों में फिजिकल एक्टिविटी के बारे में पढ़ाया जाना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 26, 2020, 7:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र ने गणतंत्र दिवस की संध्या पर ‘मन की बात’ की. साल 2020 में पीए मोदी की यह पहला 'मन की बात कार्यक्रम' है. इससे पहले प्रधानमंत्री ने 29 दिसंबर को  ‘मन की बात’ की थी.

गणतंत्र दिवस की संध्या पर मन की बात कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों विद्यार्थियों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के अनुभव के बाद मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि देश का युवा आत्म विश्वास से भरा हुआ है और हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षा देने जा रहे स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही फिजिकल एक्टिविटी के बारे में छात्रों को जागरूक करना चाहिए. पीए ने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश का हर एक स्टूडेंट पढ़ाई के साथ-साथ फिजिकल एक्टिविटी में हिस्सा ले और वह शारीरिक रूप से फिट रहे.

पीएम मोदी ने कहा कि देश के सभी स्कूलों से मेरा आग्रह है कि वे फिजिकल एक्टिविटी और खेलों को पढ़ाई के साथ जोड़कर 'फिट स्कूल' बनें. पीएम ने सभी देशवाशियों से अपील की कि अपनी दिनचर्चा में फिजिकल एक्टिविटी को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा दें. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को रोज अपने आप को यह याद दिलाना चाहिए कि हम फिट तो इंडिया फिट.



पीएम ने कहा कि 18 जनवरी को देशभर के युवाओं ने फिटनेस का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि हमारा न्यू इंडिया पूरी तरह से फिट रहे इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले साल शुरी हुई 'फिट इंडिया स्कूल' की मुहिम अब रंग ला रही है. अभी तक 65 हजार स्कूलों ने रजिस्ट्रेशन करवा कर फिट इंडिया स्कूल का सर्टिफिकेट प्राप्त किया है. मन की बात में पीएम मोदी ने खेल, शांति और स्वच्छता जैसे कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.ये भी पढ़ें- Republic Day 2020: पहली बार इन मशीनों में छापा गया था भारत का संविधान, अब कबाड़ में बेचा 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 6:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर