पीएम मोदी ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर परफॉर्म करने वाले छात्रों से की बात, कही ये बात

पीएम मोदी ने बोर्ड परीक्षा में बेहतर परफॉर्म करने वाले छात्रों से की बात, कही ये बात
पीएम मोदी ने छात्रों से बात करके मुबारकबाद दी.

रेडियो प्रोग्राम मन की बात (Mann Ki Baat) में देश को संबोधित किया. उन्होंने छात्रों से भी बात की. छात्रों को मुबारकबाद भी दी.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को इस साल बोर्ड परीक्षा में अच्छा परफॉर्म करने वाले छात्रों से बात की. वे देश को रेडियो प्रोग्राम मन की बात (Mann Ki Baat) में संबोधित कर रहे थे. मन की बात हर महीने के अंतिम रविवार को होता है.

पीएम मोदी ने छात्रों को दी बधाई
पीएम मोदी ने कहा, 'अगर हम अपने देश में हो रहे बदलावों को सकारात्मक तरीके से देखें तो हम पाएंगे कि देश में कितनी तेजी से बदलाव हो रहे हैं. एक समय था जब बड़े शहरों में रहने वाले और जाने-माने स्कूल या कॉलेज या एलीट फैमिली में रहने वाले लोग ही खेल या दूसरे सेक्टर में अच्छा कर पाते थे. लेकिन आजकल छोटे गांवों या कस्बों या सामान्य परिवारों के लोग भी आगे आ रहे हैं. ऐसा ही इस साल की बोर्ड परीक्षाओं में भी देखने को मिला है. मुश्किलों के बावजूद भी छोटे शहरों, गांवों के बच्चे अपने सपनों को पूरा करने के लिए आगे आ रहे हैं.'

हरियाणा के कृतिका नंदाल से की बात
उन्होंने सबसे पहले कृतिका नंदाल से बात की जिन्होंने इस साल बोर्ड परीक्षा पास की है. वे हरियाणा के पानीपत की रहने वाली हैं. पीएम मोदी ने बोर्ड परीक्षा पास करने पर बधाई दी और आगे उनके जीवन का लक्ष्य देखा. कृतिका ने कहा कि मैं डॉक्टर बनना चाहती हूं. मुबारकवाद देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डॉक्टर का जीवन पूरी तरह समाज को समर्पित होता है. यह चौबीसों घंटे सातों दिन के लिए होता है. डॉक्टर्स को पूरे दिन काफी काम करना पड़ता है. महामारी के समय में डॉक्टर्स लोगों की मदद करने के लिए अपनी जान को जोखिम में डाल रहे हैं.



ये भी पढ़ें-
MHRD ने बनाई समिति, देश में रहकर छात्रों के पढ़ाई करने पर देगी सुझाव
COMEDK UGET Exam 2020 फिर से स्थगित, अब 19 अगस्त को दो शिफ्ट्स में होगा आयोजित


एर्णाकुलम के विनायक से की बात
पीएम ने इसके बाद केरल के एर्णाकुलम के विनायक से संपर्क किया पीएम मोदी ने पूछा कितना जोश है. इस पर विनायक ने कहा कि बहुत ज्यादा. विनायक ने मुबारकवाद देते हुए पूछा कि क्या वे सोशल मीडिया पर हैं. इस पर विनायक ने कहा कि नहीं, स्कूल के परिसर में उन्हें सोशल मीडिया या इलेक्ट्रॉनिक गैजेट यूज़ करने की इजाज़त नहीं होती है. पीएम मोदी ने इस पर विनायक से कहा, 'तो आप लकी हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading