मोदी सरकार दे रही है इंटर्नशिप का मौका, ऐसे करें अप्लाई

पीएम नरेंद्र मोदी. फाइल फोटो.

इस इंटर्नशिप को पूरा करने के बाद स्टूडेंट्स को मंत्रालय की ओर से सर्टिफिकेट दिया जाएगा. इसके साथ इस इंटर्नशिप को करने के दौरान स्टूडेंट्स को 5 हजार रुपए भी मिलेंगे

  • Share this:
    अगर आप केंद्र सरकार के किसी मंत्रालय से इंटर्नशिप करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है. महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने स्टूडेंट्स से रिसर्च और इससे जुड़े दूसरे कामों के करीब 50 इंटर्नशिप प्रोग्राम्स के लिए आवेदन मांगे हैं. सफल उम्मीदवार को हर महीने 5 हजार रुपए स्टाइपेंड दिए जाएंगे. इसके अलावा ये इंटर्नशिप पूरा होने के बाद उन्हें सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा.

    ये भी पढ़ें- घर बैठे कमाना चाहते हैं हजारों तो इन वेबसाइट्स पर तुरंत बना लें प्रोफाइल

    कौन कर सकता है अप्लाई
    जो कैंडिडेट्स अंडरग्रेजुएट कोर्स कर रहे हैं वे 1 महीने के इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं. जिन कैंडिडेट्स के पास बैचलर्स डिग्री है वे 2-3 महीने के इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इसके अलावा जो कैंडिडेट्स मास्टर्स कर चुके हैं या पीएचडी होल्डर हैं वे 8 से 10 महीने के इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें- अब टीचर बनने के लिए B.Ed-D.EL.Ed की जगह करना होगा ये कोर्स, NCTE ने मांगे आवेदन

    कब तक कर सकते हैं अप्लाई
    कैंडिडेट्स इस इंटर्नशिप के लिए 12 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

    यहां पढ़िए ऑफिशियल नोटिफिकेशन


    ऐसे चुने जाएंगे उम्मीदवार-
    उम्मीदवारों का चयन एकेडमिक मेरिट और इंटरव्यू के आधार पर होगा.

    ऐसे करें अप्लाई-
    उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिए गए फॉर्मेट के आधार पर एप्लीकेशन फॉर्म भरकर intern.wcd@gmail.com इस मेल आईडी पर भेज दें.

    करियर और जॉब्स की दूसरी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.