PM मोदी का वादा, जम्मू-कश्मीर के युवाओं को देंगे नौकरी

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और 35ए खत्म किए जाने के बाद को हटाए जाने के बाद पीएम मोदी ने युवाओं को जॉब और स्कॉलरशिप देने का किया वादा.

News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:10 PM IST
PM मोदी का वादा, जम्मू-कश्मीर के युवाओं को देंगे नौकरी
जम्मू-कश्मीर के विकास पर है प्रधानमंत्री मोदी का फोकस
News18Hindi
Updated: August 9, 2019, 1:10 PM IST
जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और 35ए खत्म किए जाने के बाद को हटाए जाने के बाद पीएम मोदी ने हाल ही में अपना पहला भाषण दिया. इस दौरान उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर के युवाओं को भरोसा दिलाया कि उनके लिए रोजगार के तमाम अवसर पैदा किए जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर और लद्दाख के युवाओं को भी अब अन्‍य सभी सुविधाएं दी जाएंगी, जो अन्‍य सभी देशवासियों को अब तक मिल रही  थीं. अब यहां के युवाओं के पास भी रोजगार के अच्‍छे विकल्‍प होंगे.

पीएम ने अपने संबंधोन में कहा कि प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना को बढ़ाया जाएगा. इसके साथ-साथ यहां मकान किराया भत्ता और अन्य लाभ जम्मू-कश्मीर के युवाओं को उपलब्ध कराया जाएगा. उन्‍होंने अपनी बात को विस्‍तार देते हुए कहा कि देश के सबसे प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में शुमार जैसे IIT, IIM, AIIMS को स्थापित करना सरकार के लिए प्राथमिकता होगी, जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा छात्रों को हॉयर एजुकेशन मिल सके. पीएम ने इसके अलावा कई अन्‍य मुद्दों पर भी बात की, जैसे उन्‍होंने कहा कि जल्द ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में केंद्रीय और राज्य के रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इससे स्थानीय नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. यहां केंद्र की पब्लिक सेक्टर यूनिट्स और प्राइवेट सेक्टर की कंपनियों को भी रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रेलवे से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 9, 2019, 1:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...