जब छात्र ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कैसे बनते हैं राष्ट्रपति, PM ने दिया ये जवाब

News18Hindi
Updated: September 8, 2019, 2:37 PM IST
जब छात्र ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कैसे बनते हैं राष्ट्रपति, PM ने दिया ये जवाब
जब छात्र ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कैसे बनते हैं राष्ट्रपति, पीएम ने दिया ये जवाब

छात्र ने पीएम मोदी (PM Modi) से कहा, सर मैं राष्ट्रपति बनना चाहता हूं. इस पर मोदी ने हंसते हुए PM मोदी ने ये जवाब दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 8, 2019, 2:37 PM IST
  • Share this:
‘चंद्रयान 2’ (Chandrayaan-2 ) की लैंडिग देखने के लिए पीएम मोदी (PM Modi)  के साथ-साथ पूरे देश भर के चुंनिदा स्‍टूडेंट्स इसरो मुख्‍यालय (Indian Space Research Organisation, ISRO) पहुंचे थे. यहां एक छात्र ने पीएम मोदी (PM Modi) से कहा, सर मैं राष्ट्रपति बनना चाहता हूं. इस पर मोदी ने हंसते हुए पूछा, प्रधानमंत्री क्यों नहीं बनना चाहते हो? इसके बाद वह बच्चा और पीएम मोदी दोनों मुस्कुरा दिए फिर बच्चे ने पीएम मोदी का ऑटोग्राफ भी लिया. ISRO में उस वक्‍त पीएम मोदी के साथ 70 बच्चे मौजूद थे. बच्चों का चयन इसरो, ISRO की ओर से कराए गए ऑनलाइन स्पेस क्विज के जरिए हुआ था.




दरअसल इसरो ने चंद्रयान 2 की लैंडिग देखने के लिए इसरो की ओर ऑनलाइन अंतरिक्ष क्विज प्रतियोगिता शुरू की थी. इस प्रतियोगिता के विजेता बच्चों को पीएम मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान-2 को चांद पर उतरते हुए देखने का मौका दिया गया था. बता दें कि क्विज प्रतियोगिता शुक्रवार 9 अगस्त की रात 12 बजे से शुरू हुई थी है और 20 अगस्त तक चलेगी.

गौरतलब है कि शुक्रवार-शनिवार को करीब रात चंद्रयान-2 के लैंडर विक्रम का चंद्रमा पर लैंडिंग से महज 69 सेकंड पहले पृथ्वी से संपर्क टूट गया था. हालांकि चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अभी भी चंद्रमा की सतह से 119 किमी से 127 किमी की ऊंचाई पर घूम रहा है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...