अंडमान निकोबार आइलैंड में खोले जाएंगे कई हायर एजुकेशन इन्स्टीट्यूट: पीएम मोदी

अंडमान निकोबार आइलैंड में खोले जाएंगे कई हायर एजुकेशन इन्स्टीट्यूट: पीएम मोदी
पीएम मोदी ने अंडमान निकोबार में कई शैक्षणिक संस्थान खोलने की बात कही.

पीएम मोदी ने कहा कि अंडमान निकोबार में तमाम हायर एजुकेशन इंन्स्टीट्यूट्स का विकास किया जाएगा. इसमें ANCOL कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, लॉ कॉलेज इत्यादि शामिल होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2020, 9:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को अंडमान निकोबार द्वीप (Andaman and Nicobar Islands) के बीजेपी कार्यकर्ताओं से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने भारत के इस खूबसूरत द्वीप अंडमान और निकोबार को लेकर आगे की योजना के बारे में विस्तार से बताया. पीएम मोदी 10 अगस्त को चेन्नई और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के बीच सबमेरीन ऑप्टिकल फाइबर केबल सिस्मट का उद्घाटन करेंगे. इन प्रोजक्ट्स की शुरुआत आइलैंड में शिक्षा, डिफेंस, बिजनेस और टूरिज़म इत्यादि के सेक्टर में विकास करके लोगों का जीवन स्तर ऊंचा उठाना है.

अंडमान निकोबार में बनाए जाएंगे तमाम इन्स्टीट्यूट
पीएम मोदी ने कहा कि अंडमान निकोबार में तमाम हायर एजुकेशन इंन्स्टीट्यूट्स का विकास किया जाएगा. इसमें ANCOL कॉलेज, मेडिकल कॉलेज, लॉ कॉलेज इत्यादि शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि ये कॉलेज देश के युवाओं के निर्माण में सहायता करेंगे. भारत में बहुत बड़ी संख्या में कार्यशील जनसंख्या है और इसके लिए योजना बनाने की काफी जरूरत है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने भी कहा कि सरकार देश के युवाओं को रोज़गार देने की कोशिश कर रही है.





ये भी पढ़ेंः

BHU के ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के एंट्रेंस हुए री-शेड्यूल
NEET, JEE Main 2020 के लिए SC में याचिका दायर, परीक्षा में अब और देर न हो


पीएम मोदी ने कहा कि बीमारी हो या व्यापार, कारोबार हर समस्या से निपटने के लिए हम जुटे हुए हैं, हमारे सभी वैज्ञानिक इस काम में लगे हुए हैं. हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम घर-घर तक, हर परिवार तक संवाद बनाए रखें, इस मुश्किल समय में हमें सबके काम आना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज