पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा-2019 : राजस्थान हाईकोर्ट ने परिणाम जारी करने पर लगाई रोक

इस परीक्षा के लिये करीब साढ़े 17 लाख अभ्यर्थियों ने आवदेन किया था. यह परीक्षा गत वर्ष नवंबर माह में आयोजित की गई थी.

इस परीक्षा के लिये करीब साढ़े 17 लाख अभ्यर्थियों ने आवदेन किया था. यह परीक्षा गत वर्ष नवंबर माह में आयोजित की गई थी.

Police Constable Recruitment Examination-2019: राजस्थान हाई कोर्ट ने परीक्षा के परिणाम रोक लगा दी है. हाईकोर्ट जस्टिस एसपी शर्मा ने याचिकाकर्ता जहीर अहमद की याचिका पर इसके आदेश (Order) दिये हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान हाई कोर्ट ने पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा -2019 (Police Constable Recruitment Exam) के परिणाम रोक (Ban) लगा दी है. हाईकोर्ट जस्टिस एसपी शर्मा ने याचिकाकर्ता जहीर अहमद की याचिका पर इसके आदेश दिये हैं. याचिका में कहा गया कि भर्ती पूरे प्रदेश के लिए निकाली गई थी. लेकिन अब इसका जिलेवार परिणाम (District wise results) जारी किया जा रहा है. यह गलत है. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता का पक्ष सुनने के बाद परीक्षा परिणाम पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं.

परीक्षा परिणाम पर रोक लग जाने से इसमें शामिल हुये प्रदेशभर के लाखों अभ्यर्थियों को तगड़ा झटका लगा है. पुलिस महकमे ने पिछले दिनों ही यह भर्ती परीक्षा आयोजित की थी. इसके तहत राजस्थान पुलिस की 59 इकाइयों में 5438 पदों के लिए के लिये यह परीक्षा ली गई थी. 6,7 और 8 नवंबर को आयोजित इस परीक्षा में करीब साढ़े 17 लाख अभ्यर्थियों ने आवदेन किया था.

पहले लॉकडाउन के चलते परीक्षा को स्थगित किया गया था

उल्लेखनीय है कि पहले इस परीक्षा को कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के चलते स्थगित कर दिया गया था. उसके बाद गत वर्ष अगस्त के महीने में इस मामले में गठित कमेटी ने इस परीक्षा को नवंबर में कराने का निर्णय लिया था. अभ्यर्थी लंबे समय से इस परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. हाल ही में कोरोना के कारण प्रदेश में कई प्रतियोगी परीक्षायें स्थगित कर दी गई थी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज