• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • असम में रद्द की गई पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 22 नवंबर को, पढ़ें डिटेल

असम में रद्द की गई पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा 22 नवंबर को, पढ़ें डिटेल

आवेदकों को प्रक्रिया से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिये औपचारिक अधिसूचना जारी की जाएगी.

आवेदकों को प्रक्रिया से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिये औपचारिक अधिसूचना जारी की जाएगी.

बोर्ड ने सभी आवेदकों को आश्वस्त किया कि परीक्षा प्रक्रिया पारदर्शी होगी और उन्हें प्रतिस्पर्धा के लिये सही से मौका दिया जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. असम में प्रश्न पत्र लीक होने के चलते रद्द की गई पुलिस उप निरीक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा अब 22 नवंबर को होगी. शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई है. राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (एसएलपीआरबी) ने कहा कि आवेदकों को प्रक्रिया से संबंधित जानकारी प्रदान करने के लिये औपचारिक अधिसूचना जारी की जाएगी.

    परीक्षा प्रक्रिया पारदर्शी होगी
    बोर्ड ने सभी आवेदकों को आश्वस्त किया कि परीक्षा प्रक्रिया पारदर्शी होगी और उन्हें प्रतिस्पर्धा के लिये सही से मौका दिया जाएगा.

    भर्ती के लिये 20 सितंबर को हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक 
    गौरतलब है कि असम में उप-निरीक्षकों के 597 पदों पर भर्ती के लिये 20 सितंबर को हुई परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने और सोशल मीडिया पर आ जाने के बाद कुछ ही देर में इम्तेहान रद्द कर दिया गया था. सभी जिलों के 154 केन्द्रों में लगभग 66,000 अभ्यार्थी परीक्षा में बैठे थे.

    इस संबंध में 20 से अधिक लोग गिरफ्तार
    बोर्ड के अध्यक्ष प्रदीप कुमार ने प्रश्न पत्र लीक होने की 'नैतिक जिम्मेदारी' लेते हुए 27 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. इस संबंध में 20 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

    भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी दीवान डेका गिरफ्तार
    भाजपा नेता तथा भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी दीवान डेका ने बुधवार रात आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. घोटाला सामने आते के बाद डेका और पूर्व डीआईजी पी के दत्ता फरार हो गए थे.

    ये भी पढ़ें-
    FACT CHECK: 15 दिसंबर को होने वाली RRB NTPC परीक्षा रद्द होने की खबर का सच
    बड़ी खबरः UP में कंटेनमेंट ज़ोन के बाहर 15 अक्टूबर से खुल सकते हैं स्कूल, सरकार ने जारी की गाइडलाइन

    गिरफ्तारी के लिये लुकआउट नोटिस जारी
    पुलिस ने डेका और दत्ता की गिरफ्तारी के लिये लुकआउट नोटिस जारी करते हुए उनके बारे में जानकारी देने वाले को ईनाम स्वरूप एक-एक लाख रुपये देने की घोषणा की थी. पूर्व डीआईजी दत्ता अब भी फरार हैं. संदेह है कि वह भारत-नेपाल सीमा के निकट कहीं छिपे हुए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज