Posponed IIT Patna Exam 2021: कोरोना के कारण आईआईटी पटना का एग्जाम पोस्टपोन, जानें डिटेल

परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों के अनुरोधों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है.

परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए माता-पिता, शिक्षकों और छात्रों के अनुरोधों पर कार्रवाई करने का फैसला किया है.

Posponed IIT Patna Exam 2021: आईआईटी पटना की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है. छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों को घर जानें की सलाह दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 10:05 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना की मौजूदा स्थिति के कारण सभी राज्यों में लगातार परीक्षाएं स्थगित की जा रही है. अब आईआईटी पटना ने भी बीटेक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं स्थगित कर दी है. यह परीक्षा 26 अप्रैल 2021 से शुरू होने वाली थी, जो निर्धारित समय पर नहीं होगी. संस्थान के अनुसार इस परीक्षा के लिए जल्द ही नई तिथि का एलान किया जाएगा.

संक्रमण की चपेट में हैं कई शिक्षक

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संस्थान के कई शिक्षक कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं. हालांकि उनकी रिकवरी तेजी से हो रही है. वहीं कई विद्यार्थी भी क्वारंटीन में हैं. इस कारण अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

ऑनलाइन मोड में आयोजित होनी थी परीक्षाएं
इस परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जाना था. संस्थान की मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डा. मेघना दत्त के अनुसार विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. उन्होंने कहा कि संस्थान की वेबसाइट के जरिए विद्यार्थियों को परीक्षा की नई तिथि की जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें-

UP Police Recruitment : एसआई के 9534 पदों के लिए आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी



Bihar Police Driver PET: ड्राइवर भर्ती का फिजिकल टेस्ट 7 मई को, इस दिन जारी होगा एडमिट कार्ड

विद्यार्थियों को घर जाने की सलाह

छात्रावास में रह रहे विद्यार्थियों को घर जाने की सलाह दी गई है. जिन विद्यार्थियों में कोरोना के लक्षण नहीं है. उन्हें घर जाने के लिए कहा गया है. ऐसे सभी विद्यार्थियों को 25 अप्रैल 2021 तक उनके घर भेजने की योजना संस्थान ने बनाई है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज