Postponed DRDO Exam 2021: डीआरडीओ की एमटीएस भर्ती टीयर 1 परीक्षा पोस्टपोन, जानें डिटेल

Postponed DRDO Exam 2021: डीआरडीओ भर्ती परीक्षा पोस्टपोन.

Postponed DRDO Exam 2021: डीआरडीओ भर्ती परीक्षा पोस्टपोन.

Postponed DRDO Exam 2021: डीआरडीओ ने एमटीएस भर्ती के लिए सीबीटी टीयर 1 की परीक्षा को कोरोना के कारण स्थगित कर दिया है. इस संबंध में डीआरडीओ ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 4:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोनों मामलों के कारण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( Defense Research and Development Organization )  ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण की परीक्षा को पोस्टपोन कर दिया है. इसकी घोषणा डीआरडीओ के सेंटर फॉर पर्सोनेल टैलेंट मैनेजमेंट की ओर से की गई है.

देश के 42 शहरों में होनी थी परीक्षा

इस भर्ती के तहत पहले चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन देश के 42 शहरों में किया जाना था. जारी अधिकारिक सूचना के अनुसार इस परीक्षा के लिए जल्द की तारीखों का एलान किया जाएगा. परीक्षा तिथि की जानकारी अभ्यर्थियों को अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी.

1817 पदों पर होनी हैं भर्तियां
डीआरडीओ की ओर से मल्टी टास्किंग स्टाफ के 1817 पदों पर भर्तियों के लिए 23 दिसंबर 2019 से आनलाइन आवेदन शुरू किए गए थे. आवेदन की अंतिम तिथि 23 जनवरी 2020 निर्धारित की गई थी.  टीयर एक की परीक्षा में सफल घोषित अभ्यर्थियों को टीयर दो की परीक्षा के लिए चयनित किया जाएगा.

नीट पीजी और यूजीसी नेट की परीक्षाएं भी हो चुकी हैं स्थगित

देश में लगातार बढ़े रहे कोरोना मामलों को कारण यूजीसी नेट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. इससे पहले जेईई मेन अप्रैल मई सत्र की परीक्षा और नीटी पीजी सहित कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दी गई हैं. जिसके बाद यूजीसी नेट के अभ्यर्थी भी इस परीक्षा को भी स्थगित करने की मांग कर रहे थे.



ये भी पढ़ें-

ICMAI CMA Exam: कोरोना के चलते टलीं आईसीएमएआई की परीक्षाएं, जारी किया नया टाइम टेबल

KVS Admission List 2021: केंद्रीय विद्यालय संगठन ने स्थगित की पहली कक्षा में दाखिले के लिए लॉटरी प्रक्रिया, जानें डिटेल

प्रतियोगी परीक्षाएं भी हो रही हैं स्थगित

बोर्ड परीक्षाओं के साथ अब प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित हो रही है. वहीं कई राज्यों में विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण परीक्षाओं से स्थगित होने का सिललिसा जारी है. कई राज्यों में आठवीं तक के  विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने का निर्णय किया गया है.

यहां देखें डीआरडीओ एमटीएस परीक्षा स्थगित होने की सूचना

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज