Postponed ICSI CS Exam June 2021: आईसीएसआई सीएस जून 2021 परीक्षा पोस्टपोन, जानें डिटेल

Postponed ICSI CS Exam June 2021: आईसीएसआई सीएस जून 2021 परीक्षा पोस्टपोन.

Postponed ICSI CS Exam June 2021: आईसीएसआई सीएस जून 2021 परीक्षा पोस्टपोन कर दिया गया है. इस परीक्षा के लिए नया कार्यक्रम जारी किया जाएगा. आईसीएसआई ने इस संबंध में अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण परीक्षाओं के स्थगित होने का सिलसिला जारी है. अब  आईसीएसआई सीएस जून 2021 सत्र की परीक्षा को भी पोस्टपोन कर दिया गया है. आईसीएसआई फाउंडेशन, एग्जीक्यूटिव (ओल्ड एवं न्यू सिलेबस) और प्रोफेशनल (ओल्ड एवं न्यू सिलेबस) की परीक्षाओं का आयोजन 1 जून 2021 से 10 जून 2021 तक होना था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है. आईसीएसआई ने इस संबंध में अपनी अधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर सूचना प्रकाशित की है.

    जारी किया जाएगा नया परीक्षा कार्यक्रम
    संस्थान की ओर से कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद इन परीक्षाओं के लिए नई तिथि की घोषणा की जाएगी. परीक्षा का नया कार्यक्रम 30 दिन पहले अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. अभ्यर्थी इस परीक्षा से संबंधित जानकारी के लिए संस्थान की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

    कई भर्ती परीक्षाएं भी की जा चुकी हैं स्थगित
    कोरोना के कारण बोर्ड परीक्षाओं सहित कई भर्ती परीक्षाओं को भी स्थगित किया जा चुका है. यूपीएससी, यूपीपीएससी और एचपीएससी ने कई भर्ती परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. वहीं वीर बहादुर सिंह पूर्वाचल विश्वविद्यालय और इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय सहित कई विवि में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है. नीट पीजी और जेईई मेन परीक्षा को भी पोस्टपोन कर दिया गया है.

    यह भी पढ़ें -
    Cancel Exam 2021 : इलाहाबाद विवि में बिना परीक्षा के पास होंगे यूजी, पीजी के छात्र
    Sarkari naukri: एसआई के 9534 पदों की भर्ती को लेकर महत्वपूर्ण नोटिस

    केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षाएं स्थगित करने का किया है आग्रह
    कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सभी उच्च शिक्षण संस्थानों से मई माह में आफलाइन मोड में आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित करने के लिए कहा है. जिससे कि कोरोना के प्रसार चेन को तोड़ने में मदद मिल सकें. वहीं हरियाणा सहित कई राज्यों में 14 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है.

    यहां देखें नोटिफिकेशन

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.