Home /News /career /

दिल्ली में हो रही स्कूल खोलने की तैयारी, अजय माकन ने पेरेंट्स को लेकर दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली में हो रही स्कूल खोलने की तैयारी, अजय माकन ने पेरेंट्स को लेकर दिया ये बड़ा बयान

माकन का मानना है कि केंद्र और राज्य सरकार दिल्ली के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरें. (फाइल फोटो)

माकन का मानना है कि केंद्र और राज्य सरकार दिल्ली के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरें. (फाइल फोटो)

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने आप सरकार (AAP Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस कम्युनिटी (Community Spread of Corona) में फैल रहा है और सरकार तथ्य छिपाने में लगी है.

    नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) काफी तेजी बढ़ता जा रहा है. इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता अजय माकन (Ajay Maken) ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है. कांग्रेस नेता का मानना है कि दिल्ली में कोरोना सामुदायिक आधार पर संक्रमण फैला रहा है. माकन का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन आने तक स्कूल न खोले जाएं. माकन का यह भी कहना है कि देश को अनलॉक करने का आईडिया सही नहीं था. उन्होंने दिल्ली में स्कूलों को फिर से खोलने की तैयारी की चर्चा पर कहा कि जब तक कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन नहीं आते हैं तब तक दिल्ली के स्कूलों को नहीं खोला जाए. उन्होंने अनलॉकिंग पर पूरी तरह ऐतराज जताया. साथ ही कहा है कि मॉल और अन्य स्थानों को खोलने से नुकसान बढ़ सकता है.

    दिल्ली सरकार पर लगाया ये आरोप
    कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या के बीच रविवार को कांग्रेस ने कहा कि दिल्ली की आप सरकार इससे जुड़ी सच्चाई को पूरी तरह से छिपाने का प्रयास कर रही है. इस बीमारी का कम्यूनिटी के लेवल पर प्रसार होने के बावजूद इससे संबंधित तथ्य को नहीं बताने का आरोप कांग्रेस के नेता लगा रहे हैं.

    मॉल्स और अन्य सार्वजनिक स्थल खोलने से होगा नुकसान
    टाइम्स नाऊ की खबर के अनुसार, मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन ने कहा कि अनलॉकिंग का आईडिया सही नहीं था और मॉल्स औऱ अन्य स्थानों को खोलने से और नुकसान हो सकता है. उन्होंने दिल्ली के स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार करने के लिए दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की आलोचना की.

    पैरेंट्स से की ये अपील
    माकन ने कहा कि पैरेंट्स तक तक अपने बच्चों को स्कूल न भेजें जब तक इसका वैक्सीन विकसित नहीं हो जाता. उनका यह कहना है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दिल्ली के लोगों यहां के हॉस्पिटलों में इलाज किया जाएके बयान को भटकाने की तरकीब बताया. उनको दिल्ली सरकार के हॉस्पिटल में बेड होने के दावों पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि मरीजों में हॉस्पिटलों में दाखिला नहीं मिल रहा है.

    लोगों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी दिल्ली और केंद्र सरकार
    माकन का मानना है कि केंद्र और राज्य सरकार दिल्ली के लोगों की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरें. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के हॉस्पिटल में 13, 200 बेड और नगर निगम के हॉस्पिटलों में 3500 बेड मौजूद हैं. लेकिन कोविड-19 मरीजों के लिए 1,502 बेड का इस्तेमाल हो रहा है.



    ये भी पढ़ें:

    बड़ी खबर : 33 करोड़ छात्रों के लिए खुशखबरी, इस दिन से खोले जाएंगे स्कूल !

    वर्क प्रेशर में भूल जाते हैं खाना, रेस्ट लेना?ये टॉक्सिक प्रोडक्टिविटी तो नहीं

    Tags: Corona, Corona Cases in Delhi, Delhi, Delhi news, Delhi news live, Delhi news today, Delhi news update, Private School, School

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर