होम /न्यूज /करियर /मिजोरम के निजी स्कूल लॉकडाउन की अवधि के दौरान केवल 50 प्रतिशत फीस लेंगे

मिजोरम के निजी स्कूल लॉकडाउन की अवधि के दौरान केवल 50 प्रतिशत फीस लेंगे

वायरस के चलते स्कूल की पढ़ाई से करोड़ों छात्र दूर हो जाते हैं (file photo)

वायरस के चलते स्कूल की पढ़ाई से करोड़ों छात्र दूर हो जाते हैं (file photo)

एक अधिकारी ने बताया कि सभी निजी और गिरजाघरों द्वारा संचालित स्कूलों से गरीब बच्चों को फीस में छूट देने के लिए कहा गया ह ...अधिक पढ़ें

    आइजोल. मिजोरम के निजी स्कूल लॉकडाउन की अवधि के लिए छात्रों से केवल 50 प्रतिशत फीस लेंगे. एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह फैसला शिक्षा विभाग के अधिकारियों, छात्र संगठनों, मिजोरम इंडिपेंडेंट स्कूल एसोसिएशन (एमआईएसए) और अन्य हितधारकों की हुई बैठक में लिया गया है.यह फैसला कई छात्र संगठनों द्वारा लॉकडाउन की अवधि में फीस में रियायत देने की अपील के बाद आया है.

    अधिकारी ने बताया कि सभी निजी और गिरजाघरों द्वारा संचालित स्कूलों से गरीब बच्चों को फीस में छूट देने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि बैठक में फैसला किया गया कि जिन स्कूलों ने अप्रैल के महीने की पूरी फीस ले ली है, वे मई महीने की फीस नहीं लें. इस बैठक की अध्यक्षता शिक्षामंत्री लालंचदामा राल्ते ने की. उल्लेखनीय है कि निजी स्कूलों की संस्था एमआईएसए ने इससे पहले कहा था कि लॉकडाउन की अवधि के लिए वह पूरी फीस वसूलेगा क्योंकि स्कूलों को अपने कर्मचारियों को वेतन भी देना है.

    कोरोना से लड़ाई लड़ रहा है भारत
    भारत में कोरोना महामारी का कहर जारी है. लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस के केस में रिकॉर्ड बढ़ोतरी देखने को मिली है. स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार के आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 3900 नए केस आए जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 46711 हो गई है. इनमें 31,967 एक्टिव केस हैं. कोरोना महामारी से देश में अब तक 1583 लोग जान गंवा चुके हैं और 13,160 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं. तमिलनाडु अब महाराष्ट्र के बाद दूसरा राज्य बन गया है, जहां एक दिन में कोरोना वायरस के 500 से अधिक केस दर्ज किए गए.

    वहीं नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के लिए 3 व्यक्तियों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्यालय नोएडा प्राधिकरण ने इस बारे में जानकारी दी है.इसके साथ ही मुंबई की धारावी में आज 33 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. क्षेत्र में कुल पॉजिटिव मामले 665 हो गए हैं, जिसमें 196 डिस्चार्ज शामिल हैं. तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि आज 508 नए मामले सामने आए हैं. पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4058 हो गई है. आज 2 मौतें हुई हैं; मरने वालों का आंकड़ा 33 पर पहुंच गया है.

    ये भी पढ़ें- बड़ी खबर! सिर्फ उत्तर-पूर्वी दिल्ली में होगी 10वीं की परीक्षा- HRD मंत्री ने किया ट्वीट

    Tags: 12th Board exam, Corona, Lockdown, Mizoram, School Fees

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें