बड़ी खबर : प्राइवेट स्कूलों ने दी धमकी, 10 जुलाई तक फीस नहीं भरी तो काट देंगे बच्चों का नाम

बड़ी खबर : प्राइवेट स्कूलों ने दी धमकी, 10 जुलाई तक फीस नहीं भरी तो काट देंगे बच्चों का नाम
हरियाणा के दादरी में निजी स्कूलों ने दी चेतावनी.

कोरोना वायरस (coronavirus) के बीच निजी स्कूलों ने सरकार को चेताया, कहा-10 जुलाई के बाद करेंगे बड़ा आंदोलन

  • Share this:
भिवानी. कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown) के चलते लोगों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ा. आर्थिक संकट की ये मार भारत के साथ पूरी दुनिया पर पड़ी है. शिक्षा विभाग भी इससे अछूता नहीं है. यही वजह है कि देशभर में पेरेंट्स ने स्कूल फीस (School Fees) माफ करने या कम करने की गुहार लगाई है. मगर इन सबके बीच हरियाणा (Haryana) में निजी स्कूलों (Private Schools) की मनमानी चरम पर पहुंचती दिख रही है. हम आपको बताते हैं कि प्राइवेट स्कूलों में फीस से जुड़ा ये मामला आखिर है क्या.

हरियाणा के दादरी का मामला
दरअसल, हरियाणा (Haryana) के दादरी में निजी स्कूलों (Private Schools) ने पेरेंट्स को चेतावनी दी है कि 10 जुलाई तक फीस नहीं जमा करने वाले बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी और उनके नाम स्कूल से काट दिए जाएंगे. निजी स्कूलों ने सरकार को भी आगाह किया है कि मांगों पर विचार नहीं होने पर 10 जुलाई के बाद प्रदेश भर में बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा. निजी स्कूल संचालकों की दादरी में हुई बैठक में ये फैसला किया गया.

दादरी के एक निजी स्कूल में प्राइवेट स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष इंद्रजीत फोगाट की अध्यक्षता में कार्यकारिणी की बैठक हुई. इसमें निजी स्कूल संचालकों ने अभिभावकों से बच्चों की ट्यूशन फीस देने का आग्रह किया. साथ ही सरकार से भी मांग की है कि ऐसा आदेश जारी करें ताकि बच्चों की ट्यूशन फीस समय पर मिल सके और स्कूल संचालकों के लगातार हो रहे खर्चे और शिक्षकों के वेतन समेत अन्य पेमेंट किए जा सकें.
ये भी पढ़ें


Covid 19: इस राज्य ने कैंसिल की दसवीं की परीक्षा, सभी छात्र होंगे प्रमोट
Lok Sabha recruitment 2020: ट्रांसलेटर पोस्‍ट पर भर्ती, 1 लाख से ज्‍यादा वेतन


इंद्रजीत फोगाट ने कहा, सरकार अगर निजी स्कूलों का सहयोग नहीं करेगी तो सभी स्कूल मिलकर 10 जुलाई के बाद से फीस जमा नहीं करवाने वाले बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं पूरी तरह बंद कर देंगे. साथ ही सभी स्कूल ऐसे बच्चों का सामूहिक रूप से स्कूलों से नाम काट देंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading