University Exam : छत्तीसगढ़ में विश्वविद्यालय की परीक्षाएं घर से देंगे छात्र, वॉट्सएप पर मिलेगा पेपर

ब्लेंडेड मोड से परीक्षा होने के बाद छात्रों की कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन की सुविधा नहीं मिलेगी.

ब्लेंडेड मोड से परीक्षा होने के बाद छात्रों की कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन की सुविधा नहीं मिलेगी.

University Exam : रायपुर के पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की फाइनल ईयर और सेमेस्टर परीक्षाएं ब्लेंडेड मोड से कराने का फैसला किया है. इसमें छात्रों को प्रश्न पत्र ईमेल या वॉट्सएप के जरिए भेजे जाएंगे.

  • Share this:

रायपुर. छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ने वार्षिक परीक्षाओं को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है. विश्वविद्यालय ने बताया है कि परीक्षाएं ब्लेंडेड मोड से होंगी. ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर और सेमेस्टर एग्जाम इसी मोड से होंगे. इसमें छात्रों को प्रश्न पत्र ईमेल या वॉट्सएप के जरिए भेज दिए जाएंगे. हालांकि इस मोड से परीक्षा होने के बाद छात्रों की कॉपियों का पुनर्मूल्यांकन और स्क्रूटनी नहीं होगी. छात्रों को आंसर शीट की कॉपी भी नहीं दिखाई जाएगी.

विश्वविद्यालय की ओर से जारी गाइडलाइन में बताया गया है कि छात्र अपना प्रवेश पत्र दिखाकर कॉलेज या परीक्षा केंद्र से परीक्षा के लिए आंसर शीट ले सकते हैं. इसके अलावा विश्वविद्यालय की वेबसाइट से भी ओएमआर शीट का पहला पेज डाउनलोड करके बाकी उत्तर ए 4 साइज पेपर पर लिखकर जमा कर सकते हैं. प्रश्न पत्र छात्रों को ईमेल और वॉट्सएप के जरिए भेजने के साथ वेबसाइट पर भी अपलोड किए जाएंगे. छात्रों को प्रश्न पत्र परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले मिलेंगे.

पांच दिन के भीतर जमा करनी है आंसर शीट 

विश्वविद्यालय की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार छात्रों को सभी पेपर की परीक्षा संपन्न होने के पांच दिन के भीतर आंसर शीट एग्जाम सेंटर के ड्रॉप बॉक्स में डालनी होगी. आंसर शीट को लिफाफे में बंद करके डालना है. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा विभाग ने ऑफलाइन परीक्षाओं पर रोक लगा रखी है. यह आदेश सरकारी और प्राइवेट, सभी विश्वविद्यालयों के लिए है.
ये भी पढ़ें- 

तेलंगाना सरकार का फैसला, कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए 50,000 MBBS स्टडेंट्स की भर्ती

VITEEE, SRMJEE, State CETs: इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्‍जाम्‍स पर लेटेस्‍ट अपडेट, यहां चेक करें

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज