PSEB 12th Result 2019: रिजल्‍ट जारी, इस लिंक से देखें परिणाम

Results
Results

Punjab Board PSEB 12th result 2019: पंजाब स्‍कूल एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट अब आधिकारिक वेबसाइट पर pseb.ac.in पर चेक कर सकते हैं.

  • Share this:
Punjab Board PSEB 12th result 2019: पंजाब स्‍कूल एजुकेशन बोर्ड ने 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट दोपहर में जारी कर दिया था लेकिन रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर रिजल्‍ट का लिंक खुल नहीं रहा था. तकनीकी खामियों की वजह से लिंक नहीं खुल रहा था. मगर अब परिणाम बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हो चुका है. इसलिए परीक्षा में शामिल रहे स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

बता दें कि आज यानी कि 11 मई की दोपहर में बारहवीं का रिजल्‍ट घोषित किया गया है. इस बार बारहवीं में  12वीं में तीन छात्रों ने टॉप किया है. पहले रैंक पर आने वाले छात्रों का नाम है- लुधियाना के सर्वजोत सिंह खालसा, मुक्‍तसर के अमन और जलंधर के नकादर की मुस्‍कान कौर ने संयुक्‍त रूप से पहला स्‍थान हासिल किया है. तीनों ने 450 में से 445 अंक हासिल किया है.

तीनों ने कुल 98.99% अंक हासिल किए हैं. लुधियाना की रहने वाली लवलीन वर्मा ने दूसरा स्‍थान स्‍थान हासिल किया है. लवलीन ने कुल 450 में से 444 अंक हासिल किए हैं. यानी उन्‍होंने 98.67% अंक हासिल किए हैं. वहीं तीसरे स्‍थान पर संयुक्‍त रूप से दो छात्र हैं. फजिलका की नाजिया कम्‍बोज और लुधियाना की मुस्‍कान ने 443 अंक हासिल कर 98.44 फीसदी के साथ तीसरा स्‍थान झटक लिया है.



इस डायरेक्ट लिंक से रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.
यह भी पढ़ें : RBSE Class 12th Result 2019 Date: जानिये कब जारी होगा राजस्‍थान बोर्ड साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट

यह भी पढ़ें : DU Admission 2019: इस बार नहीं कटेंगे स्टेट बोर्ड के विद्यार्थियों के नंबर

यह भी पढ़ें : बिहार बोर्ड: डीएलएड परीक्षा 2019 की तारीख घोषित, यहां देखें टाइम टेबल 

यह भी पढ़ें : Telangana: SSC छात्रों के लिए स्कूलों में होगा काउंसलिंग सेशन 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज