पंजाब यूनिवर्सिटी में आज इलेक्‍शन, बढ़ाई गई सुरक्षा

यूनिवर्सिटी में चुनाव के मद्देनजर, कैंपस के तीनों गेट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सभी गाडि़यों को चेकिंग के बाद ही अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है.

News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 12:13 PM IST
पंजाब यूनिवर्सिटी में आज इलेक्‍शन, बढ़ाई गई सुरक्षा
पंजाब यूनिवर्सिटी में चुनाव
News18Hindi
Updated: September 6, 2019, 12:13 PM IST
चंडीगढ़: पंजाब यूनिवर्सिटी में आज चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है. चुनाव को ध्‍यान में रखते हुए प्रशासन ने यूनिवर्सिटी में सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए हैं. यूनिवर्सिटी कैंपस के सभी गेटों पर महिला और पुरुष कांस्‍टेबल तैनात किए गए हैं. सभी गाडि़यों को चेक करने के बाद ही उन्‍हें अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है. दरअसल, यूनिवर्सिटी में चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अवांछित घटनाओं को रोकने के लिये प्रशासन ने ऐसे कड़े इंतजाम किए हैं.

सेक्‍टर-11 पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ- राजीव कुमार ने बताया कि आज कोई भी ऐसी घटना सामने नहीं आई है. प्रशासन ने कुछ वस्‍तुओं के प्रवेश पर रोक लगाई है और शुरुआती छानबीन के दौरान किसी भी गाड़ी से ऐसी सामग्री नहीं मिली है. सभी छात्रों के आईकार्ड चेक किए जा रहे हैं. आईकार्ड के बगैर, यूनिवर्सिटी में छात्रों का प्रवेश वर्जित है. राजीव कुमार ने कहा कि हमारी कोशिश है कि इलेक्‍शन शांतिपूर्ण ढंग से हो जाए.

इस बार चुनाव मैदान में 18 प्रत्याशी हैं. इनके लिये कुल 16138 छात्र वोटर, वोट करेंगे. चुनाव में कुल 176 बूथ लगाए हैं. इस चुनाव प्रक्रिया के आधार पर पंजाब यूनिवर्सिटी में इस बार अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव पद पर उम्‍मीदवार चुने जाएंगे. इस बार इन सभी पदों के लिये प्रत्‍याशियों की संख्‍या चार-चार है. वहीं ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए छह विद्यार्थी चुनाव लड़ रहे हैं.

कॉलेज आ रहे छात्रों में से एक ने बताया कि मैं कॉलेज लेक्‍चर अटेंड करने के लिये जा रहा हूं. लेकिन मेरा आईडी कार्ड घर पर ही छूट गया था. गेट पर खड़े सुरक्षा कर्मियों ने मुझे कैंपस में आने नहीं दिया और कहा कि पहले घर से अपनी आईडी लेकर आओ. मेरा घर पास में ही है, इसलिये मैं आईडी लेकर आ गया. कड़ी सुरक्षा होने के कारण, यूनिवर्सिटी के पास ट्रैफिक जैम लग गया है. बता दें कि यूनिवर्सिटी कैंपस में 150 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें: 

Naval Dockyard Jobs 2019: नौसेना में जॉब करने का मौका, इस विभाग में निकली बंपर वैकेंसी
DSSSB Teacher Recruitment 2019: दिल्‍ली सरकार ने 982 शिक्षक और इंजीनियरिंग पदों पर निकाली भर्ती, डिटेल
Loading...

RSSB Recruitment 2019: जूनियर साइंटिफिक असिस्‍टेंट भर्ती परीक्षा का शेड्यूल जारी, चेक करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए नौकरियां/करियर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...