• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • कोरोना के कारण पुणे के स्‍कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, जानें कैसे होंगे बोर्ड एग्‍जाम

कोरोना के कारण पुणे के स्‍कूल-कॉलेज 31 मार्च तक बंद, जानें कैसे होंगे बोर्ड एग्‍जाम

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का फैसला लिया गया है.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शैक्षणिक संस्थान बंद रखने का फैसला लिया गया है.

Pune Corona Case:विभागीय आयुक्त सौरभ राव ने कहा क‍ि MPSC-UPSC कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी जाएगी.

  • Share this:
    पुणे. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब राज्य सरकार ने पुणे में भी नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. पुणे में 31 मार्च तक रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. इसके साथ ही 31 मार्च, 2021 तक स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे.

    हालांकि स्थानीय प्रशासन द्वारा यूपीएससी और एमपीएससी के लिए लाइब्रेरी को खोले रखने का फैसला लिया है. विभागीय आयुक्त सौरभ राव ने कहा क‍ि MPSC-UPSC कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को 50% क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी जाएगी. प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि स्कूल बंद होने पर छात्रों की क्लास ऑनलाइन दी जाएगी.

    रद्द नहीं होंगे 10वीं और 12वीं के एग्जाम
    कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को बावजूद राज्य में होने वाली 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द नहीं होंगी. महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी ये कहा है कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी और तय टाइम टेबल के अनुसार आयोजित की जाएगी. दोनों कक्षाओं के लिए परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी.

    बोर्ड एग्जाम रद्द देने पर दिया जा रहा है जोर
    उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के कारण कई छात्र और उनके अभिभावक कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने पर जोर दे रहे हैं. सरकार ने कहा है कि वे राज्य में मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षा सेफ ढंग से चलेंगी.

    पुणे में है 62 कंटेनमेंट जोन
    शुक्रवार को उप-मुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy CM  Ajit Pawar) ने अधिकारियों के साथ बैठक की और यह निर्णय किया कि फिलहाल पुणे में कंप्लीट लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. फिलहाल पुणे में 62 कंटेनमेंट जोन हैं.  गुरुवार को पुणे में 1 हजार 504 नए केस सामने आए. इससे पहले बुधवार को 1 हजार 352 नए कोरोना केस सामने आए थे वहीं मंगलवार को भी कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 हजार से पार रही थी. मंगलवार पुणे में 1 हजार 86 कोरोना केस सामने आए थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज