Punjab Board PSEB 12th result 2019: 12वीं परीक्षा का रिजल्ट pseb.ac.in पर करें चेक

फाइल फोटो
फाइल फोटो

पंजाब बोर्ड परीक्षा 2019 में 12वीं रिजल्ट में तीन छात्रों ने टॉप किया है. लुधियाना के सर्वजोत सिंह खालसा, मुक्‍तसर के अमन और जलंधर के नकादर की मुस्‍कान कौर ने संयुक्‍त रूप से पहला स्‍थान हासिल किया है.

  • Share this:
पंजाब स्‍कूल एजुकेशन बोर्ड ने शनिवार को 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को घोषित कर दिया है. 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए परीक्षार्थी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट में जार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बोर्ड ने 12वीं के साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स तीनों ही स्ट्रीमे के रिजल्ट जारी किए हैं. 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षार्थी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर या फिर बोर्ड की पार्टनर वेबसाइट indiaresult.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक करें.

गौरतलब है कि पिछले सत्र 2018 में पंजाब बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कुल 65.97 प्रतिशत रहा था. जिसमें लुधियाना की छात्रा पूजा जोशी ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे पंजाब बोर्ड में टॉप किया था. बता दें कि इस साल के 12वीं रिजल्ट में तीन छात्रों ने टॉप किया है. लुधियाना के सर्वजोत सिंह खालसा, मुक्‍तसर के अमन और जलंधर के नकादर की मुस्‍कान कौर ने संयुक्‍त रूप से पहला स्‍थान हासिल किया है.

तीनों ने 450 में से 445 अंक हासिल किया है. लुधियाना की रहने वाली लवलीन वर्मा ने दूसरा स्थान हासिल किया है. लवलीन ने कुल 450 में से 444 अंक हासिल किए हैं. वहीं तीसरे स्‍थान पर संयुक्‍त रूप से दो छात्र हैं. फजिलका की नाजिया कम्‍बोज और लुधियाना की मुस्‍कान ने 443 अंक हासिल कर 98.44 फीसदी के साथ तीसरा स्‍थान झटक लिया है.



पंजाब बोर्ड 12 वीं परीक्षा 2019 का रिजल्ट कैसे करें चेक
Step 1- परीक्षार्थी पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट pseb.ac.in पर जाएं.
Step 2- होमपेज पर जाकर रिजल्ट पर क्लिक करें.
Step 3- नए पेज के लिए डायरेक्शन मिलेगा.
Step 4- रोलनंबर को लॉग-इन करें.
Step 5- लॉग-इन करने पर रिजल्ट सामने आ जाएगा.

परीक्षार्थी रिजल्ट को डाउनलोड करके एक प्रिंटआउट अपने पास रखे. यह प्रिंट आउट प्रोविजनल मार्कशीट के रूप में कार्य करेगा. ऑरिजनल मार्कशीट बाद में परीक्षार्थियों के स्कूल से प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ें:

NDA Final Results 2019 Declared: खबर के अंत में देखें अपना रिजल्ट

PSEB Result 2019: Punjab Board 12th रिजल्ट pseb.ac.in पर जारी, सर्वजोत, अमन और मुस्कान ने किया टॉप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज