पंजाब के मुख्यमंत्री का ऐलान, कॉलेज व विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द

पंजाब के मुख्यमंत्री का ऐलान, कॉलेज व विश्वविद्यालय की परीक्षाएं रद्द
सिंह ने अपनी साप्ताहिक 'आस्क कैप्टन' फेसबुक लाइव में ऐलान किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज फैसले को लागू करने के तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं जिन्हें अगले कुछ हफ्तों में घोषित किया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य में विश्वविद्यालय और कॉलेज की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं. सिंह ने अपनी साप्ताहिक 'आस्क कैप्टन' फेसबुक लाइव में ऐलान किया कि विद्यार्थियों को पिछले साल के परीक्षा परिणाम के आधार पर प्रमोट किया जाएगा और उनके पास विकल्प होगा कि वे बाद में इम्तिहान दे लें.

बहरहाल कुछ विश्वविद्यालयों द्वारा ली जा रही ऑनलाइन परीक्षा निर्बाध रूप से जारी रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि विश्वविद्यालय और कॉलेज फैसले को लागू करने के तौर-तरीकों पर काम कर रहे हैं जिन्हें अगले कुछ हफ्तों में घोषित किया जाएगा.

सिंह ने सभी छात्रों से आग्रह किया कि वे परीक्षाएं रद्द होने के बावजूद अपनी पढ़ाई जारी रखें. उन्होंने विद्यार्थियों से कहा, " आपको अपने भविष्य के लिए काम जारी रखना है."



राज्य ने पंजाब लोक सेवा परीक्षा में बैठने वाले पूर्व सैनिकों के लिए इम्तिहान देने के मौकों की संख्या बढ़ा दी है. मौजूदा व्यवस्था के तहत अनुसूचित जन जाति के उम्मीदवार के पास असीमित मौके हैं जबकि सामान्य श्रेणी के पूर्व सैनिकों के पास अब छह मौके हैं जो पहले चार थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछड़ी श्रेणी के पूर्व सैनिकों के लिए मौकों की संख्या बढ़ाकर नौ कर दी गई है.
ये भी पढ़ें-
राजस्थान सरकार ने कैंसिल की सारी UG/PG परीक्षाएं, छात्रों को किया जाएगा प्रमोट
UPPSC से बड़ी खबर, 2018 PCS मेंस में सफल कैंडिडेट्स के इंटरव्यू की तारीख जारी

इसके अलावा पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) की बात करें तो बोर्ड ने पंजाब(Punjab) राज्य के विद्यालयों में कक्षा 10, कक्षा 8 और कक्षा 5 की परीक्षाओं का परिणाम (Result) 29 मई 2020 को ही बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, pseb.ac.in पर घोषित कर दिया था. पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड की ओर से कक्षा 10, 8 और 5 का पीएसईबी रिजल्ट 2020 की घोषणा इंटर्नल ग्रेडिंग के आधार पर  जारी किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading