खुद को बिहार का सीएम कैंडिडेट बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने की है लंदन से पढ़ाई

खुद को बिहार का सीएम कैंडिडेट बताने वाली पुष्पम प्रिया चौधरी ने की है लंदन से पढ़ाई
लंदन में पढ़ने वाली बिहार की बेटी ने एक ट्वीट कर बिहार ने नेताओं की नींद उड़ा दी है. इस बेटी का नाम पुष्पम प्रिया चौधरी है.

लंदन में पढ़ने वाली बिहार की बेटी ने एक ट्वीट कर बिहार के नेताओं की नींद उड़ा दी है. इस बेटी का नाम पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) है और वह JDU नेता विनोद चौधरी की बेटी हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सियीसी विसात बिछनी शुरू हो गई है. सभी पार्टियां सत्ता तक पहुंचने के लिए समीकरण बनाने में जुट गई हैं, लेकिन इसी बीच लंदन में पढ़ने वाली बिहार की बेटी ने एक ट्वीट कर बिहार के नेताओं की नींद उड़ा दी है. इस बेटी का नाम पुष्पम प्रिया चौधरी (Pushpam Priya Choudhary) है और वह JDU नेता विनोद चौधरी की बेटी हैं. मूल रूप से दरभंगा की रहने वालीं पुष्पम फिलहाल लंदन में पढ़ाई कर रही हैं. पुष्पम कितनी पढ़ी लिखी हैं और क्या काम करती हैं, जो खुद को बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर प्रोजेक्ट कर रही हैं.

ऐसी है पुष्पम की शिक्षा
- अपने फेसबुक पेज पर पुष्पम ने अपनी एजुकेशन से संबंधित जानकारी को मेंशन किया है. फेसबुक पेज के अनुसार पुष्पम डबल एम.ए. हैं. उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में 2019 में एम.ए. की पढ़ाई की है. इस दौरान उन्होंने पॉलिटिक्स, फिलॉसफी, इकोनॉमिक्स, पॉलिट्कल कम्यूनिकेशन, पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, पब्लिक पॉलिसी, सोशल पॉलिसी और जेंडर के बारे में पढ़ाई की है.

- पुष्पम ने साल 2016 में इंस्टीट्यूट ऑफ डेवलपमेंट स्टडीज से एम.ए. डेवलपमेंट स्टडी की पढ़ाई की है. इस दौरान पुष्पम ने गवर्नेंस, डेवलपमेंट, पॉलिटिक्स, इकोनॉमिक्स की पढ़ाई की है.
Pushpam Priya Chaudhary, CM candidate of Bihar, education, बिहार का सीएम कैंडिडेट, पुष्पम प्रिया चौधरी, पढ़ाई- लिखाई, बिहार, लंदन, londan विधानसभा चुनाव 2020, जेडीयू नेता, लालू प्रशाद यादव,Bihar board exam, 10th and 12th result, check this way, बिहार बोर्ड परीक्षा, 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक, Board exams, UP Board, CCTV camera, under surveillance, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, यूपी में बोर्ड परीक्षा 2020, सीसीटीवी कैमरा, कॉपियों की चेंकिंग, Muthoot, Larsen & Toubro, Energy Efficiency Services Limited, Indian Space Research Organisation, career, jobs news, government jobs, सरकारी नौकरी, नौकरी, यूपी सरकार, योगी आदित्यानाथ , CBSE, advisory, Holi Play, advice, students, सीबीएसई, होली की एडवाइजरी, स्टूडेंट्स, परीक्षा, सीबाएसई बोर्ड परीक्षा
मूल रूप से दरभंगा की रहने वालीं पुष्पम फिलहाल लंदन में पढ़ाई कर रही हैं.




वुमेंस डे पर धमाकेदार विज्ञापन से शुरुआत
पुष्पम प्रिया चौधरी ने वुमेंस डे पर रविवार को बिहार के प्रमुख हिंदी और अंग्रेजी अखबारों के पहले पन्ने पर इश्तेहार देकर अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं. पुष्पम ने खुद को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया है. उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'प्लूरल्स' बताया है. पार्टी की टैगलाइन 'जन गण सबका शासन' है.

बेटी के फैसले पर पिता ने यह कहा
विनोद चौधरी ने बेटी के इस फैसले पर अपनी राय जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पिता होने की वजह से उनका आशीर्वाद बेटी के साथ है. उन्होंने कहा, 'वो बालिग है और पढ़ी-लिखी भी है. ये उसका फैसला है. अगर वो पार्टी (JDU) की टॉप लीडरशिप को चुनौती देगी तो जाहिर है कि पार्टी उसका समर्थन नहीं करेगी.' बताते चलें कि विनोद चौधरी जनता दल यूनाइटेड से एमएलसी रह चुके हैं. उनकी बेटी के ऐलान पर फिलहाल JDU नेताओं का अभी कोई बयान नहीं आया है.

ये भी पढ़ें- Holi Advisory: सीबीएसई ने होली को लेकर जारी की एडवाइजरी, स्टूडेंट्स को दी ये सलाह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज