Home /News /career /

मेरठ की इस स्कूल ने 6वीं की परीक्षा में पूछा कोरोना वायरस से जुड़ा ये सवाल

मेरठ की इस स्कूल ने 6वीं की परीक्षा में पूछा कोरोना वायरस से जुड़ा ये सवाल

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर.

कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर.

मेरठ के बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर ने कोरोना से जुड़ा एक सवाल प्रवेश परीक्षा में पूछा है. यह सवाल स्कूल में कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा में पूछा गया है.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस को लेकर चारों ओर सीबाएसई ने जहां दिल्ली में स्कूल बंद कर दिए हैं, वहीं यूजीसी ने विश्वविद्यालयों से भीड़ न जुटाने की अपील की है. स्कूलों में लगातार जागरुकता कार्यक्रम चल रहे हैं. बच्चों को माक्स के बारे में बताया जा रहा है कि वह रोज माक्स लगाकर आएं. इसके साथ ही अपने आसपास स्वच्छता रखने के लिए कहा जा रहा है.

    इसी संदेश को बच्चों तक पहुंचाने के लिए मेरठ के बालेराम ब्रजभूषण सरस्वती शिशु मंदिर ने कोरोना से जुड़ा एक सवाल प्रवेश परीक्षा में पूछा है. यह सवाल स्कूल में कक्षा छह की प्रवेश परीक्षा में पूछा गया है. इसमें पूछा गया कि कोरोना कहां से आया है और क्या सुरक्षा के इंतजाम होने चाहिए. इस बारे में प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार शर्मा का कहना है कि बच्चों के अंदर जागरुकता हो इसलिए यह सवाल शामिल किया गया था. साथ ही बच्चों को रोज बताया जा रहा है कि साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें.

    नोबल स्कूल में प्रार्थना का समय किया गया कम
    नोबल पब्लिक स्कूल में कोरोना वायरस से बचाव के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया. भीड़ में लोग एकत्र न हों इसीलिए प्रार्थना स्थल में जुटने के समय को भी कम कर दिया गया है. इसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सभी को कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने के लिये सेनेटाइजर और मास्क का प्रयोग, भोजन में प्रोटीन युक्त डाइट लेने का सुझाव दिया गया है.

    प्रधानाचार्य डॉ. मनोज त्यागी का कहना है विद्यालय में प्रार्थना का समय भी कम कर दिया गया है. बच्चों को भी वायरस से बचने के लिए मास्क लगाने का सुझाव दिया गया है. बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता बनाने के लिए लंच बॉक्स में भी पोषित भोजन को अनिवार्य कर दिया गया है. विद्यालय में वाटर बैल द्वारा सभी को दिन में कई बार पानी पीने का आह्वान भी किया गया है.

    ये भी पढ़ें- Top 5 Sarkari Jobs: BSNL से लेकर SHSB तक इन 5 जगहों पर है 3500 से ज्‍यादा सरकारी नौकरी undefined

    Tags: Corona Virus, Meerut news, Private School, School Admission

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर