• Home
  • »
  • News
  • »
  • career
  • »
  • राहुल गांधी का बड़ा बयान, फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर कही ये बात

राहुल गांधी का बड़ा बयान, फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर कही ये बात

राहुल गांधी ने यूजीसी को लेकर बड़ी बात कह दी है.

राहुल गांधी ने यूजीसी को लेकर बड़ी बात कह दी है.

राहुल गांधी ने फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने इसके लिए ट्वीट करके वीडियो भी शेयर किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते स्कूल कॉलेज बंद हैं ऐसे में कॉलेज या यूनिवर्सिटी में परीक्षा करवा पाना भी मुश्किल हो रहा है. हालांकि, इस संबंध में हाल ही में यूजीसी ने गाइडलाइन (UGC Guidelines) जारी की है जिसके तहत कॉलेज यूनीवर्सिटीज़ को सितंबर के अंत तक परीक्षा करवाने को कहा गया है. कई छात्रों ने इसका विरोध भी किया उनका कहना था कि ऐसे माहौल में परीक्षा करवाया जाना खतरे से खाली नहीं है. इसी संदर्भ में राहुल गांधी का भी बयान आया है. राहुल गांधी ने शुक्रवार को यूजीसी द्वारा सितंबर के अंत तक परीक्षा करवाए जाने को 'अनफेयर' कहा है.

    राहुल गांधी ने ट्वीट करके कही ये बात (Rahul Gandhi Tweets)
    कांग्रेस नेता ने ट्वीट किया कि कोविड-19 के समय में परीक्षा करवाना अनफेयर है. यूजीसी को छात्रों और उनके पेरेंट्स की बात सुननी चाहिए. परीक्षा को कैंसिल करके उनके पहले के परफॉर्मेंस के आधार पर छात्रों को प्रमोट कर देना चाहिए. अपने ट्वीट के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया और कहा कि यूजीसी लोगों के लिए कन्फ्यूज़न पैदा कर रही है.

    राहुल गांधी ने रिलीज किया वीडियो (Rahul Gandhi Video)
    वीडियो में उन्होंने कहा कि कोविड ने सभी को प्रभावित किया है. हमारे स्कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी के छात्र काफी कष्ट में रहे हैं. आईआईटी कॉलेजों ने परीक्षाएं कैंसिल कर दी हैं और छात्रों को प्रमोट कर दिया है. यूजीसी कन्फ्यूजन क्रिएट कर रही है. यूजीसी को पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर छात्रों को प्रमोट कर देना चाहिए.



    ये भी पढ़ें-
    जरूरी खबर:फाइनल ईयर एग्जाम को लेकर कंफ्यूजन खत्म! HRD मंत्रालय ने उठाया ये कदम
    बड़ी बात: जेईई मेन और नीट के बाद अब ये परीक्षा भी स्थगित, 22 अगस्त को एग्जाम


    सितंबर के अंत तक करवानी है परीक्षा
    आज सुबह उन्होंने छात्रों के लिए 'Speak Up for Students' मूवमेंट ट्विटर पर चलाया था और लोगों से इससे जुड़ने की अपील की थी. बता दें कि यूजीसी ने कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ से सितंबर के अंत तक परीक्षा करवाने के लिए कहा है लेकिन छात्र कोरोना वायरस के कारण अभी इसके लिए तैयार नहीं हो पा रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज